Biker Died After Collision Between Him and  Zareen Khan Car

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

इन दिनों चीन के एक सात वर्षीय बच्चे ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। हर कोई इसके काम को लेकर चर्चा कर रहा है। दरअसल, इतनी कम उम्र में इस बच्चे ने ऐसा काम कर दिखाया है, जिससे सब हैरान हैं।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पूर्वी चीन के शिंगदाओ प्रांत में रहने वाला यह बच्चा घर-घर जाकर सामान डिलिवर करने का काम करता है। इस बात का खुलासा तब हुआ जब बच्चे ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात को कबूलते हुए बताया कि वह रोजाना 30 पार्सल डिलिवर करता है।

अब आप सोच रहे होंगे कि इतनी सी उम्र में यह बच्चा ऐसा क्यों कर रहा है या फिर इसके मां-बाप के बारे में ख्याल आया होगा कि वह कैसे कठोर दिल इंसान है जो नन्ही सी जान से ऐसा काम लें रहे हैं। यह सोचना लाजमी है, क्योंकि भारत में बाल मजदूरी एक अपराध समझा जाता है। मगर इस बच्चे के सामने तो मजबूरी ही ऐसी आन खड़ी हुई कि इसे यह सब करना पड़ रहा है।

 

इसके सामने ये हालात तब बने जब उसके सिर से मां-बाप का सांया छिन गया। जी हां, तीन साल की उम्र में ही यह बच्चा अनाथ हो गया था। ऐसी दर्दभरी कहानी है इस नन्ही जान की और जब यह कहानी दुनिया को पता चली तो सब इसके फैन हो गए। सोशल मीडिया यूजर्स ने बच्चे को “लिटिल ली” नाम दिया है।

सबसे पहले चीन चेस असोसिएशन के एक अधिकारी का ली की और ध्यान गया। यब तब हुआ जब ली ने उनके घर पहुंचकर एक बड़ा सा पार्सल मुश्किलों से पकड़ाया और कन्फर्मेशन स्लिप पर साइन करने को कहा। इस पर अधिकारी का दिल पिघल गया और उसने लिटल ली की कहानी दुनिया के सामने सबसे पहले पोस्ट की। इसके बाद मामले को लेकर जबरदस्त बहस छिड़ गई। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने बच्चे के लिए पैसे भी डोनेट किए हैं ताकि उसे स्कूल भेजा जा सके। वहीं सरकार ने बच्चे की मां को खोजने के काम भी शुरू कर दिया है। 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement