Home Jara Hat Ke Seven Thousand Year Old Hidden Forest Found Under A Lake At Britain

27-28 अप्रैल को वुहान में चीनी राष्ट्रपति से मिलेंगे पीएम मोदी

भगवान के घर देर है अंधेर नहीं: माया कोडनानी

हैदराबाद: सीएम ऑफिस के पास एक बिल्डिंग में लगी आग

पंजाब: कर्ज से परेशान एक किसान ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान

देश में कानून को लेकर दिक्कत नहीं बल्कि उसे लागू करने को लेकर है: आशुतोष

तालाब के नीचे जंगल! बाहर आया 7000 साल पुराना गहरा राज

Jara Hat Ke | 14-Mar-2018 | Posted by - Admin
   
Seven Thousand Year Old Hidden Forest Found Under A Lake At Britain

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

ब्रिटेन के एक तालाब से सात हजार साल पुराना राज अचानक सामने आ गया। यह सब वहां मौसम में हुई उथल-पुथल के बाद ही संभव हुआ। इसे देखकर सब हैरान है।

 

दरअसल, इस तालाब में पहले पानी और रेत जमी थी लेकिन इसके हटते ही नीचे से ऐसी अजीबोगरीब चीजें निकली हैं कि लोग इसे देहकर भौचक्के रह गए।

एक रिपोर्ट के मानें तो क्लीवलैंड शहर के इस तालाब में दफ्न यह राज 7 हजार साल पुराना है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि यहां एक वुडलैंड जंगल हुआ करता था। इसके बारे में लोगों ने केवल किस्से कहानियों में ही सुना था। इस जंगल को अब “बीस्ट ऑफ ईस्ट” नाम दिया गया है।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तालाब के तल से रेत हटने के बाद जमीन पर हजारों साल पुराने पेड़ों के अवशेष नजर आए। ये करीब 400 मीटर के क्षेत्र में फैले थे। हालांकि, ऐसा मानना है कि ये पूरा तालाब और शहर एक बड़ा जंगल था, जिसका ज्यादातर हिस्सा डूबा हुआ है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक यहां सालों से लाइफ बोटमैन का काम कर रहे एक शख्स ने बताया कि इसका कुछ हिस्सा उन्होंने 40 साल पहले भी देखा था लेकिन तब उसकी तस्वीर नहीं खींची जा सकती थी।

 

इस तालाब के नीचे जंगल होने की बात सबसे पहले 1871 में सामने आई थी, जब यहां से हजारों की तादाद में वाइल्ड बोर और हिरनों की हड्डियां मिली थीं। हालांकि, जंगल का इतना हिस्सा इससे पहले कभी नजर नहीं आया।

एक्सपर्ट्स का मानना है कि ये जंगल करीब 7 हजार साल पुराने हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह आदिमानव काल के दौरान रहे होंगे।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555







TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll

Merchants-Views-on-Yogi-Government-One-Year-Completion

Loading...




Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news