Home Jara Hat Ke Robots Dance Together For Break The Guinness World Record

चेन्नई: पत्रकारों ने बीजेपी कार्यालय के बाहर किया विरोध प्रदर्शन

मुंबई: ब्रीच कैंडी अस्पताल के पास एक दुकान में लगी आग

कर्नाटक के गृहमंत्री रामालिंगा रेड्डी ने किया नामांकन दाखिल

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हथियारों के साथ 3 लोगों को किया गिरफ्तार

11.71 अंक गिरकर 34415 पर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी 10564 पर बंद

1300 रोबोट्स ने मिलकर किया सबसे बड़ा कारनामा, जानिए क्या

Jara Hat Ke | 04-Apr-2018 | Posted by - Admin
   
Robots Dance Together For Break The Guinness World Record

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

एक देश ऐसा है जो रोबोट की फौज तैयार कर रहा है। इस फौज के बारे में जानकर आपको भी हैरानी होगी। हाल ही में इस फौज के लिए 1300 से ज्यादा रोबोट तैयार किए गए जिन्होंने कुछ ऐसा किया है कि वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम हो गया।    

 

जी हां, यह घटना इटली की है। बता दें यहां गिनीज रिकार्ड बनाने के लिए सबसे बड़ी संख्या में रोबोट ने जबरदस्त डांस करके दिखाया। छोटे मानव आकार वाले 1372 रोबोट एक धुन पर साथ नाचे। ताकि डांस करने वाले सबसे ज्यादा रोबोट का खिताब जीत सकें। पिछले साल अगस्त में डोबि ने चीन में एक साथ 1069 रोबोट नचाए थे। इस बार चीन की ही कंपनी यूबीटेक ने यह रिकार्ड तोड़ा। उसने एल्युमिनियम और प्लास्टिक से बने 40 सेंटीमीटर लंबे 1372 अल्फा 1एस रोबोट नचाए। इसी कंपनी ने सबसे पहले ब्रेक डांस करने वाला रोबोट बनाया था।

रोबोट वीरा ले रही इंटरव्यू

रूस के सेंटपीटर्सबर्ग की कंपनी स्ट्राफोरी ने वीरा नाम का एक फीमेल रोबोट बनाया है, जो कृत्रिम बुद्धिमत्ता की मदद से नौकरी के लिए आए उम्मीदवारों का चयन करती है। पेप्सी, लोरियल जैसी 300 से ज्यादा कंपनियां इस रोबोट की मदद से इंटरव्यू ले रही हैं। वीरा की निर्माता कंपनी के संस्थापक ब्लादिमीर स्वेशनिकोव और अलेक्जेंडर उराक्स्नि एचआर विभाग में काम करते थे। उन्हें एहसास हुआ कि उनका काम रोबोट जैसा है, इसलिए उन्होंने इस काम के लिए रोबोट बनाया।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555







TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll

Merchants-Views-on-Yogi-Government-One-Year-Completion




Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news