Shahrukh Khan on The Failure of Zero

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

गुटखा खाना स्वास्थ्य के हानिकारक होता है बावजूद इसके यह भारत के हर गली-मोहल्ले में आसानी से मिल जाया करता है। मगर, आपको जानकर हैरानी होगी कि भारतीय गुटखा पाकिस्तान में भी बिकता है। हालांकि, वहां ये चोरी-छिपे बेचे जाते हैं। पाकिस्तान में ऐसे ही पुलिस ने एक व्यक्ति को भारतीय गुटखा बेचते हुए पकड़ा, जिसके बाद उसे अदालत में पेश किया गया।

अदालत ने उसे ऐसी अजीबोगरीब सजा सुनाई है, जिसके बारे में जानकर हर भारतीय खुश हो जाएगा। पाकिस्तान में भारतीय गुटखा बेचने वाले व्यक्ति का नाम गोविंद महाराज है। डॉन की खबर के मुताबिक, थारपारकर जिले की स्थानीय पुलिस ने कुछ हफ्ते पहले ही उसे प्रतिबंधित गुटखा बेचते हुए पकड़ा था।

थारपारकर जिले की मिठी में सिविल जज गुरमुखदास ने गोविंद महाराज को प्रतिबंधित गुटखा बेचने के जुर्म में चार महीने तक मंदिर की सफाई करने की सजा सुनाई है। साथ ही उसपर 2000 रुपये (पाकिस्तानी) का जुर्माना भी लगाया है। जज ने प्रोबेशन ऑफिसर को गोविंद महाराज की चार महीने की सजा पूरी होने के बाद रिपोर्ट देने को कहा है।

इससे पहले भी पाकिस्तान की अदालत ने एक व्यक्ति को ऐसी ही सजा सुनाई थी। साल 2017 में एक सिविल जज ने ड्रग्स बेचने के आरोप में पकड़े गए व्यक्ति को बेनजीराबाद इलाके में एक मस्जिद में एक साल तक झाडू लगाने और दिन में पांच बार नमाज पढ़ने की सजा सुनाई थी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement