Home Jara Hat Ke Now Robots Will Hire The Applicants And Appoint

दिल्लीः स्कूल वैन-दूध टैंकर की टक्कर, दर्जन से ज्यादा बच्चे घायल, 4 गंभीर

पंजाबः गियासपुर में गैस सिलेंडर फटा, 24 घायल

कुशीनगर हादसाः पीएम मोदी ने घटना पर दुख जताया

बंगाल पंचायत चुनाव में हिंसाः बीजेपी करेगी 12.30 बजे प्रेस कांफ्रेंस

कुशीनगर हादसे में जांच के आदेश दिए हैं- पीयूष गोयल, रेल मंत्री

अब रोबोट लेंगे इंटरव्यू और देंगे नौकरियां!

| Last Updated : 2018-04-03 11:50:57

Now Robots will Hire The Applicants and Appoint


दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

अब आपका इंटरव्यू एक रोबॉट लेगा। जॉब के लिए आपको हायर करना है या नहीं यह रोबॉट का फैसला होगा। जी हां, ऐसा हकीकत में होने जा रहा है। हाल ही में एक रूसी स्टार्टअप ने आर्टिफिशल इंटेलिजेंस सॉफ्टवेयर की मदद से लोगों को हायर करना शुरू किया है।

 

रूसी कंपनी Stafory ने रिक्रूटमेंट के लिए एक लेडी रोबॉट की मदद ले रहे हैं। इस रोबॉट का नाम वीरा है। रोबॉट वीरा पेप्सिको और लोरियल जैसी बड़ी कंपनियों को रिक्रूटमेंट में मदद कर रही है। इस रोबोट को खुद ह्यूमन रिसोर्स डिपार्टमेंट के अलेग्जेंडर यूराक्सिन और व्लादिमिर शेजनिकोव ने मिलकर बनाया है।

लेग्जेंडर यूराक्सिन और व्लादिमिर शेजनिकोव पीटर्सबर्ग स्थित Stafory के को-फाउंडर्स हैं। इनका मानना है, एचआर का काम बहुत हद तक रोबॉटिक है और यहीं सब देखते हुए उन्हें नया रोबॉट तैयार करने का आइडिया आया। इस समय Stafory के पास लगभग 300 क्लाइंट्स हैं।

 

रोबॉट वीरा के फाउंडर्स ने कंपनी को लोगों को हायर करने में लग रहे समय और रिक्रूटमेंट खर्च की लागत को देखते हुए इसको तैयार किया। इस रोबॉट का सॉफ्टवेर एक वक्त में एक साथ सैकड़ों लोगों का इंटरव्यू ले सकता है। यह रोबोट एंप्लोई को हायर करने से से लेकर फायर करने तक के डिसीजन में अहम रोल निभाने वाला है।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...







खबरें आपके काम की