Home Jara Hat Ke North Korea Strict Rules

सेंचुरियन वनडे: भारत ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

सेंचुरियन वनडे: टीम इंडिया में एक बदलाव, शार्दुल ठाकुर को मिला मौका

PNB घोटाले के दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा, चाहे वो राहुल गांधी ही क्यों ना हों: नरसिम्हा राव

दिल्ली: प्रकाश जावड़ेकर कुछ ही देर में करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

त्रिपुरा में चुनाव प्रचार खत्म, 18 फरवरी को होगी वोटिंग

ब्‍लू जींस, म्‍यूजिक, इंटरनेट बैन…नॉर्थ कोरिया के सख्‍त कानून सुनकर चौंक जाएंगे

Jara Hat Ke | 10-Oct-2017 | Posted by - Admin
   
North Korea Strict Rules

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

नॉर्थ कोरिया में तानाशाह किम जोंग उन का राज चल रहा है। वो अपनी क्रूर तानाशाही के लिए पूरी दुनिया में फेमस है। आए दिन कोई न कोई नया वहां बनता ही रहता है जिन्‍हें सुनकर आपकी रूह तक कांप जाएगी। नॉर्थ कोरिया में छोटी-छोटी गलतियों पर सजा-ए-मौत की सजा हो जाती है। यहां पर एक साधारण सी चीज भी बैन की गई है।

नॉर्थ कोरिया के खतरनाक कानून

 

1. ब्लू जींस नॉट अलाउड

नॉर्थ कोरिया में किसी भी व्यक्ति को ब्लू जींस पहनने की इजाजत नहीं है। क्योंकि उनका मानना है कि डेनिम जींस अमेरिका की पहचान है, जो कि उनका दुश्मन है। इसलिए यहां ब्लू जींस पहनने पर सख्त मनाही है।

 

2. बैन है संगीत

साउथ कोरिया में संगीत बजाने पर पूरी तरह से बैन है। सिर्फ तानाशाह किम जोंग के लिए आयोजित किए गए कार्यक्रमों में ही संगीत और सिंगिंग की इजाजत है।

 

3. आम लोग नहीं खरीद सकते हैं कार

यहां रहने वाले लोगों के लिए गाड़ी चलाना कोई आसान काम नहीं है, इसके लिए उनको सजा-ए-मौत भी हो जाती है। दरअसल नॉर्थ कोरिया में सिर्फ स्टेट अफसरों को ही कार खरीदने और चलाने की इजाजत है।

 

4. नहीं है कोई धार्मिक स्वतंत्रता

यहां किसी को कोई धार्मिक स्वतंत्रता नहीं है। यहां की एक क्रिश्चियन महिला को सिर्फ इसलिए मौत के घाट उतार दिया गया क्योंकि वह बाइबिल की कॉपी पब्लिक के बीच बांट रही थी।

5. इंटरनेशनल कॉल करने पर है पाबंदी

अगर आप नॉर्थ कोरिया के रहने वाले होते तो आपको इंटरनेशनल कॉल करना भारी पड़ सकता था। साल 2007 में एक व्यक्ति को खुलेआम सिर्फ इसलिए गोली मार दी गई क्योंकि उसने इंटरनेशनल कॉल की थी।

 

6. शराब पीने पर है प्रतिबंध

नॉर्थ कोरिया में शराब पीना मना है। यहां कोई शराब नहीं पी सकता। साल 2013 में एक मिलिट्री अफसर को शराब पीने के आरोप में सजा-ए-मौत दे दी गई थी।

7. इंटरनेट और पॉर्न देखा तो मिलेगी मौत

नॉर्थ कोरिया में आसानी से इंटरनेट नहीं मिलता है, लेकिन अगर कहीं से मिल भी गया और किसी ने उसका इस्तेमाल किया, इंटरनेट पर पॉर्न देखता पकड़ा गया तो उसे मौत के घाट उतार दिया जाता है।

 

8. TV देखने पर है पाबंदी

आपको बता दें कि यहां पर लोग सिर्फ सरकारी TV चैनल ही देखते हैं। इसके अलावा दूसरा टीवी देखना गैरकानूनी है। पिछले साल ही 80 लोगों को सजाए मौत दे दी गई थी, क्योंकि उन्होंने कोरियन TV चैनल देखा था।

 

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555







TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll


https://www.therisingnews.com/slidenews-personality/a-day-with-doctor-sarvesh-tripathi-1668



Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news