Box Office Collection of Race 3

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

नॉर्थ कोरिया में तानाशाह किम जोंग उन का राज चल रहा है। वो अपनी क्रूर तानाशाही के लिए पूरी दुनिया में फेमस है। आए दिन कोई न कोई नया वहां बनता ही रहता है जिन्‍हें सुनकर आपकी रूह तक कांप जाएगी। नॉर्थ कोरिया में छोटी-छोटी गलतियों पर सजा-ए-मौत की सजा हो जाती है। यहां पर एक साधारण सी चीज भी बैन की गई है।

नॉर्थ कोरिया के खतरनाक कानून

 

1. ब्लू जींस नॉट अलाउड

नॉर्थ कोरिया में किसी भी व्यक्ति को ब्लू जींस पहनने की इजाजत नहीं है। क्योंकि उनका मानना है कि डेनिम जींस अमेरिका की पहचान है, जो कि उनका दुश्मन है। इसलिए यहां ब्लू जींस पहनने पर सख्त मनाही है।

 

2. बैन है संगीत

साउथ कोरिया में संगीत बजाने पर पूरी तरह से बैन है। सिर्फ तानाशाह किम जोंग के लिए आयोजित किए गए कार्यक्रमों में ही संगीत और सिंगिंग की इजाजत है।

 

3. आम लोग नहीं खरीद सकते हैं कार

यहां रहने वाले लोगों के लिए गाड़ी चलाना कोई आसान काम नहीं है, इसके लिए उनको सजा-ए-मौत भी हो जाती है। दरअसल नॉर्थ कोरिया में सिर्फ स्टेट अफसरों को ही कार खरीदने और चलाने की इजाजत है।

 

4. नहीं है कोई धार्मिक स्वतंत्रता

यहां किसी को कोई धार्मिक स्वतंत्रता नहीं है। यहां की एक क्रिश्चियन महिला को सिर्फ इसलिए मौत के घाट उतार दिया गया क्योंकि वह बाइबिल की कॉपी पब्लिक के बीच बांट रही थी।

5. इंटरनेशनल कॉल करने पर है पाबंदी

अगर आप नॉर्थ कोरिया के रहने वाले होते तो आपको इंटरनेशनल कॉल करना भारी पड़ सकता था। साल 2007 में एक व्यक्ति को खुलेआम सिर्फ इसलिए गोली मार दी गई क्योंकि उसने इंटरनेशनल कॉल की थी।

 

6. शराब पीने पर है प्रतिबंध

नॉर्थ कोरिया में शराब पीना मना है। यहां कोई शराब नहीं पी सकता। साल 2013 में एक मिलिट्री अफसर को शराब पीने के आरोप में सजा-ए-मौत दे दी गई थी।

7. इंटरनेट और पॉर्न देखा तो मिलेगी मौत

नॉर्थ कोरिया में आसानी से इंटरनेट नहीं मिलता है, लेकिन अगर कहीं से मिल भी गया और किसी ने उसका इस्तेमाल किया, इंटरनेट पर पॉर्न देखता पकड़ा गया तो उसे मौत के घाट उतार दिया जाता है।

 

8. TV देखने पर है पाबंदी

आपको बता दें कि यहां पर लोग सिर्फ सरकारी TV चैनल ही देखते हैं। इसके अलावा दूसरा टीवी देखना गैरकानूनी है। पिछले साल ही 80 लोगों को सजाए मौत दे दी गई थी, क्योंकि उन्होंने कोरियन TV चैनल देखा था।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

The Rising News

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll