Home Jara Hat Ke Mystery Behind Weird Big Designs

चेन्नई: पत्रकारों ने बीजेपी कार्यालय के बाहर किया विरोध प्रदर्शन

मुंबई: ब्रीच कैंडी अस्पताल के पास एक दुकान में लगी आग

कर्नाटक के गृहमंत्री रामालिंगा रेड्डी ने किया नामांकन दाखिल

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हथियारों के साथ 3 लोगों को किया गिरफ्तार

11.71 अंक गिरकर 34415 पर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी 10564 पर बंद

क्या है इन विशाल आकृतियों की मिस्ट्री?

Jara Hat Ke | 02-Nov-2017 | Posted by - Admin
   
Mystery Behind Weird Big Designs

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

वैसे तो दुनिया में मिस्टीरियस फैक्ट भरे पड़े हैं लेकिन कुछ फैक्ट आज भी लोगों को चौंकाने का काम करते हैं। ऐसा ही कुछ पेरू की नाज्का लाइंस का है जो आज से 2500 साल पहले की बताई जाती हैं। इन लाइंस का एलियंस से क्या कनेक्शन है, इसके बारे में एक नई थ्योरी सामने आई है। फेमस नाज्का लाइंस के बारे में ये नई थ्योरी सामने आई है कि एलियंस को अट्रेक्ट करने के लिए ये लाइंस बनाई गईं थीं। इन लाइंस के बारे में माना जाता है कि ये आज से 2500 साल पहले 500 BC से 200 BC के बीच बनाई गई हैं।

क्या है नाज्का लाइंस की मिस्ट्री?


ये डिजाइन एक सीरिज में बड़ी डिजाइन की तरह हैं जिसमें कई तरह के जानवर बनाए गए हैं जैसे फिश, मंकी,स्पाइडर। कई तो ह्यूमन की तरह फिगर्स बने हुए हैं। ये नाज्का लाइंस दक्षिण अमेरिकी देश पेरू की राजधानी लीमा से 400 किमी साउथ में हैं। यहां 800 स्ट्रेट लाइंस हैं जिनमें 300 ज्योमैट्रिक डिजाइन बने हुए हैं जिनमें से 7 एनिमल और प्लांट की डिजाइन हैं। इनमें से कुछ तो 370 मीटर लंबे हैं।

जिन्हें सिर्फ स्पेस से ही देखा जा सकता है


वेबसाइट रैंकर के अनुसार, ये बड़े डिजाइन एलियंस को अट्रेक्ट करने के लिए बनाए गए हैं जिन्हें स्पेस से भी देखा जा सकता है। ये पैटर्न ऐसे बने हैं जिन्हें सिर्फ स्पेस से ही देखा जा सकता है। ये डिजाइन बिल्कुल लोगों के द्वारा बनाए हुए हैं और ये Extra-terrestrials के लिए एक सिग्नल था कि यहां लाइफ है।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555







TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll

Merchants-Views-on-Yogi-Government-One-Year-Completion




Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news