Home Jara Hat Ke Most Dangerous Jobs Of The World

प्रिंस विलियम और केट मिडलटन बने माता पिता, बेटे का जन्म

हमें उम्मीद है आने वाले समय में कुछ नक्सली सरेंडर करेंगे: महाराष्ट्र DGP

दिल्ली: मानसरोवर पार्क के झुग्गी-बस्ती इलाके में लगी आग

कांग्रेस का लक्ष्य है "हम तो डूबेंगे सनम तुम्हें भी साथ ले डूबेंगे": मीनाक्षी लेखी

कावेरी जल विवाद: विपक्षी पार्टियों का मानव श्रृंखला बनाकर विरोध प्रदर्शन

ये हैं दुनिया की सबसे खतरनाक जॉब्स...

Jara Hat Ke | 30-Nov-2017 | Posted by - Admin
   
Most Dangerous Jobs of The World

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

हर इंसान प्रोफेशन चुनने से पहले कई बार सोचता है क्योंकि इस पर उसकी आगे की जिंदगी निर्भर रहती है। दुनिया में ऐसे कई प्रोफेशन हैं जो अच्छा पैसा तो मिलता हैं लेकिन काम उतना ही खतरनाक होता है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ डेंजरस प्रोफेशनस के बारे में बताने जा रहे हैं।

लकड़हारा को रोजाना पेड़ काटने पड़ता है। रोज भारी-भारी मशीन के साथ काम करना पड़ता है। इस काम में दिक्कत तब आती है जब पेड़ किसी शख्स पर गिर जाता है। इस काम में ज्यादातर मौत इस कारण होती हैं।

एक संवाददाता का काम होता है न्यूज को कवर करना। ऐसे ही जब युद्ध होता है तो एक संवाददाता उसे कवर करता है ताकि लोगों को उस जगह की स्थिति के बारे में पता चल पाए। लेकिन वहां का माहोल इतना गरम होता है कि कई बार संवाददाता पर ही हमला हो जाता है।

दुनिया के सबसे खतरनाक कामों में से एक है मछुआरें का काम। मछुआरें को बेमौसम मछलियां पकड़नी पड़ती हैं। कभी बारिश में तो कभी तूफान में और यहां तक की ठंड में भी इन्हें काम करना पड़ता है। लेकिन कई बार जहाज में आई तकनीकी प्रॉब्लम के कारण बीच समुद्र में एक्सीडेंट हो जाते हैं और मछुआरे की जान भी चली जाती है।

जब भी कंस्ट्रक्शन होती है तो मजदुर को समान उठाना पड़ता है। इस काम में सबसे ज्यादा खतरा तब होता है जब साइट बनते-बनते गिर जाती है और इसमें मजदुर इनके नीचे आ जाते हैं।

बुल राइडर का काम होता है सांड पर बैठ कर उसको कंट्रोल करना। ये बहुत ही घातक होता है क्योंकि इससे राइडर को चोट लगने के चांसेज बढ़ जाते हैं।

माउंटेन गाइड को लोगों को रास्ता दिखाने के साथ-साथ उनकी सुरक्षा का भी ध्यान रखना पड़ता है। इस वजह से उन्हें अपने साथ भारी समान लेकर चलना पड़ता है।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555







TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll

Merchants-Views-on-Yogi-Government-One-Year-Completion

Loading...




Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news