Ayushman Khurrana Wants To Work in Kishore Kumar Biopic

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

हर इंसान प्रोफेशन चुनने से पहले कई बार सोचता है क्योंकि इस पर उसकी आगे की जिंदगी निर्भर रहती है। दुनिया में ऐसे कई प्रोफेशन हैं जो अच्छा पैसा तो मिलता हैं लेकिन काम उतना ही खतरनाक होता है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ डेंजरस प्रोफेशनस के बारे में बताने जा रहे हैं।

लकड़हारा को रोजाना पेड़ काटने पड़ता है। रोज भारी-भारी मशीन के साथ काम करना पड़ता है। इस काम में दिक्कत तब आती है जब पेड़ किसी शख्स पर गिर जाता है। इस काम में ज्यादातर मौत इस कारण होती हैं।

एक संवाददाता का काम होता है न्यूज को कवर करना। ऐसे ही जब युद्ध होता है तो एक संवाददाता उसे कवर करता है ताकि लोगों को उस जगह की स्थिति के बारे में पता चल पाए। लेकिन वहां का माहोल इतना गरम होता है कि कई बार संवाददाता पर ही हमला हो जाता है।

दुनिया के सबसे खतरनाक कामों में से एक है मछुआरें का काम। मछुआरें को बेमौसम मछलियां पकड़नी पड़ती हैं। कभी बारिश में तो कभी तूफान में और यहां तक की ठंड में भी इन्हें काम करना पड़ता है। लेकिन कई बार जहाज में आई तकनीकी प्रॉब्लम के कारण बीच समुद्र में एक्सीडेंट हो जाते हैं और मछुआरे की जान भी चली जाती है।

जब भी कंस्ट्रक्शन होती है तो मजदुर को समान उठाना पड़ता है। इस काम में सबसे ज्यादा खतरा तब होता है जब साइट बनते-बनते गिर जाती है और इसमें मजदुर इनके नीचे आ जाते हैं।

बुल राइडर का काम होता है सांड पर बैठ कर उसको कंट्रोल करना। ये बहुत ही घातक होता है क्योंकि इससे राइडर को चोट लगने के चांसेज बढ़ जाते हैं।

माउंटेन गाइड को लोगों को रास्ता दिखाने के साथ-साथ उनकी सुरक्षा का भी ध्यान रखना पड़ता है। इस वजह से उन्हें अपने साथ भारी समान लेकर चलना पड़ता है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement