Neha Kakkar Reveald Her Emotional Connection with Indian Idol

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

दुनिया में एक ऐसी जगह है जहां 70 साल की उम्र वाली औरतें किसी अप्सरा से कम नहीं दिखती। जी हां, यहां बुजुर्ग महिला भी एकदम जवान लड़की की तरह दिखती हैं। दुनिया में अनेक प्रकार की जनजातियां पाई जाती हैं, उन्हीं में से एक है “हुंजा जनजाति”। एक रिपोर्ट के मुताबिक इस जनजाति की औरतें लंबे वक्त तक बेहद खूबसूरत और जवां दिखाई देती हैं।

 

POK में पाई जाती है हुंजा जनजाति

यह हुंजा जनजाति पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के गिलगिट इलाके में पाई जाती हैं। यहां की हुंजा घाटियां इन्हीं जनजातियों के रिहायश के लिए मशहूर हैं और इन्हीं घाटियों से इस जनजाति को यह पहचान मिली है।

 

70 साल की उम्र में बच्चे को दे सकती हैं जन्म

यह भारत के उत्तरी छोर पर स्थित है। इन जनजातियों की औरतों की सबसे खास बात यह है कि यह 65 से 70 साल की उम्र में भी बच्चे को जन्म दे सकती हैं। इस जनजाति के लोग कम बीमार पड़ते हैं। इनके शरीर में रोगों से लड़ने की क्षमता अधिक होती है। 

 

उम्र का राज ये रहा...

रिपोर्ट की माने तो हुंजा जनजाति 100 साल से अधिक जीवित रहती है। कहते हैं इनकी उम्र का राज इनके खाने-पीने में छुपा है। इन लोगों का मुख्य भोजन ज्वार बाजरा, खुमानी व मेवा होता है। इनका सेवन ये अधिक से अधिक मात्रा में करते हैं। यहीं कारण है की यह लोग हमेशा स्वस्थ रहते हैं। 

 

यह लोग अपने अनाज को खुद ही उगाते हैं और उसे खाते हैं। आप जानकर दंग रह जाएंगे, यह लोग बर्फ के शून्य तापमान में भी ठंडे पानी से स्नान करते हैं। इनका खान-पान और जीवन शैली इनकी खूबसूरती का राज है। बता दें हुंजा जनजाति के लोग सिकंदर को अपना वंशज मानते थे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll