Neha Kakkar Reveald Her Emotional Connection with Indian Idol

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

सर्दियों में अगर आप आइसक्रीम खाने में डर रहे हैं तो, आज हम आपको एक ऐसे कैफ़े के बारे में बताएंगे जहां एक स्पेशल आइसक्रीम बन रही है। ये आइसक्रीम आपकी शरीर की सारी हड्डियों को गर्म कर देगी। स्कॉटलैंड के “अल्दविच कैफे” ने “रेस्पाएरो डेल डियावोलो” और “ब्रेद ऑफ द डेविल” नाम की दो स्पेशल आइसक्रीम तैयार की हैं। ये इतनी तीखी और स्पाइसी है कि इसे खाने के लिए बहुत सारी शर्तें रखी गई हैं।

 

18 साल से कम उम्र वाले नहीं खा सकते...

कैफे ने इसके लिए एक डिस्क्लेमर तक जारी किया है, इसमें लिखा है कि इससे निजी नुकसान, बीमारी और जान जाने तक का खतरा है।

इसे खरीदने वाले कस्टमर के लिए जरूरी है कि उसकी उम्र 18 साल से कम नहीं होनी चाहिए। उसे आइसक्रीम खरीदने से पहले लीगल पेपर्स साइन करने पड़ेंगे। ये लाल मिर्च की चटनी से भी 500 गुना ज्यादा तेज और तीखी है। इसे सर्वे करने वाले स्टाफ मेंबर्स तक बिना हाथों में ग्लव्स के इसे सर्व नहीं करेंगे।

 

इस आइसक्रीम के एक कप की कीमत 2 पाउंड यानी 177 रुपए हैं, जबकि एक कोन की कीमत 1.90 पाउंड है। ये आइक्रीम पारंपरिक इटैलियन रेपिसी से बनी है, जो 1936 में लिखी गई थी, जिसमें घर में रोजमर्रा में इस्तेमाल होने वाले सामान इस्तेमाल होते हैं।

सीक्रेट है इसकी रेसिपी

ग्लासगो में बने कैफे ओनर मार्टिन के भाई ली बंदोई ने बताया कि इस आइसक्रीम की शुरुआत इटली में हुई थी। इटली में डेविल्स ब्रिज नाम की जगह पर इटली की ये आइसक्रीम फैमिली मुलाकात करती हैं और इसकी चर्चा करते हैं कि कैसे उनका ये साल बीता।

 

इस मौके पर अगर किसी मर्द को अपनी बहादुरी दिखानी है, तो उसे आइसक्रीम खानी होती है। इस ब्रिज पर खाने के चलते ही इसका नाम ब्रेद ऑफ द डेविल रखा गया। ली का दावा है कि स्कॉटलैंड में ये अपने तरह की पहली आइसक्रीम है। उनका कहना है कि ये रेसिपी बहुत सीक्रेट है। यहां तक कि फैके के ओनर के बच्चे भी इस रेपिसी के बारे में नहीं जानते हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll