Abram Shouted At Photographers For No Pictures

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

आज हम आपको दुनिया की सबसे बड़ी फैमिली के बारे में बताएंगे। ये फैमिली युक्रेन की रहने वाली है। इस परिवार ने दुनिया की सबसे बड़ी फैमिली होने का दावा किया है। सिर्फ इतना ही नहीं परिवार ने गिनिस वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए आवेदन भी किया है।

 

युक्रेन निवासी पावेल सेमेनयुक नामक शख्स का ये परिवार इसी वजह से अचानक दुनिया की नजरों में आ गया है। पावेल सेमेनयुक इस फैमिली के सबसे उम्रदराज सदस्य हैं जिनकी उम्र तकरीबन 87 साल बताई जा रही है। मौजूदा समय में दुनिया का सबसे बड़ा परिवार होने का रिकॉर्ड भारत में 192 सदस्यों वाले “Ziona” परिवार के पास है।

सेमेनयुक परिवार के सबसे उम्रदराज सदस्य हैं। वहीं इस परिवार का सबसे छोटे सदस्य महज दो हफ्ते का है। पावेल का परिवार इतना बड़ा है कि उन्हें खुद अपने परिवार के सारे सदस्यों के नाम याद नहीं रहते। कभी-कभी तो वह उन्हें पुकारते वक्त उनका नाम तक भूल जाते हैं।

 

पावेल की पत्नी ने सबसे पहले 13 बच्चों को जन्म दिया तो उन्हें बेहद खुशी हुई थी। अब पोते-पोतियां व पर पोते और पोतियां मिलाकर परिवार के सदस्यों की संख्या 346 पर पहुंच चुकी है। यह पूरा परिवार दक्षिण यूक्रेन के ओडेसा ओब्लास्ट क्षेत्र के दोब्रोस्लाव गांव में रहता है। आपको जानकर ताज्जुब होगा कि पावेल के अपने 13 बच्चे, 127 पोते-पोतियां, 203 पर पोते-पोतियां और 3 सदस्य उसकी भी अगली पीढ़ी के हैं।

माना जा रहा है कि दुनिया की सबसे बड़ी फैमिली का रिकॉर्ड अब भारत के मिजोरम में रहने वाले जियोना परिवार के नाम से हटकर युक्रेन के 346 सदस्य वाले इस परिवार को नाम हो सकता है। इससे पहले पावेल परिवार का नाम यूक्रेन के नेशनल रिकॉर्ड्स रजिस्टर में भी दर्ज हो चुका है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement