Ali Fazal to be a Part of Bharat

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

आज हम आपको दुनिया के ऐसे बाजार में बताएंगे जहां अच्छों-अच्छों की आंखें चुंधिया जाती हैं। जी हां, यह है दुनिया का सबसे बड़ा जादू-टोने का बाजार।

 

विश्व के इस इकलौते जादू-टोने के बाजार में सारा सामान मिलता है। यह “सोनोरा सुपर मार्केट” के नाम से जाना जाता है। इसकी स्थापना 1950 में हुई थी। जरूरत के सभी सामान के साथ-साथ यहां एक हिस्से में हर्बल मेडिसिन, तंत्र विधा और जादू-टोने का सामान भी बेचा जाता है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस मार्किट में सभी प्रकार की हर्बल मेडिसिन है। सिर्फ इतना ही नहीं यहां की हर दुकान पर एक डॉक्टर होता है। खास बात ये कि इन डॉक्टर साहब को दवाई देने से कहीं अधिक जादू-टोने की अधिक जानकारी होती है। ये डॉक्टर्स हर समस्या के समाधान का दावा करते हैं।

 

हर्बल दवाओं के अलावा यहां तांत्रिक विधा में काम आने वाली कुछ ऐसी चीजें बेची जाती है जो कानूनन अवैध है। इनमें कई प्रजातियों के जानवरों की खाल, नाखून और दांत होते हैं।

यहां सबसे ज्यादा हमिंग बर्ड बिकती है। हमिंग बर्ड एक छोटे आकार की चिड़िया होती है जिसे ये लोग मारकर सुखाकर बेचते हैं। यहां आने वाले पर्यटक इस मार्केट जरूर घूमने जाते हैं। इस वजह से आज यह प्रमुख आकर्षण बन चुका है।

 

अब जो लोग यह सोचते हैं कि जादू-टोना और अंधविश्वास वाली चीजें केवल भारत में ही होती हैं तो वे गलत हैं। मैक्सिको के सोनोरा विचक्राफ्ट मार्किट जाएंगे तो आपकी यह धारणा खुद-ब-खुद टूट जाएगी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll