Home Jara Hat Ke Know About The Worlds Most Dangerous Place

27-28 अप्रैल को वुहान में चीनी राष्ट्रपति से मिलेंगे पीएम मोदी

भगवान के घर देर है अंधेर नहीं: माया कोडनानी

हैदराबाद: सीएम ऑफिस के पास एक बिल्डिंग में लगी आग

पंजाब: कर्ज से परेशान एक किसान ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान

देश में कानून को लेकर दिक्कत नहीं बल्कि उसे लागू करने को लेकर है: आशुतोष

जानिये, विश्व की सबसे डरावनी जगहों के बारे में...

Jara Hat Ke | 02-Feb-2018 | Posted by - Admin
   
Know About The Worlds Most Dangerous Place

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

दुनियाभर में ऐसी कई जगह हैं जो डरावनी होने के साथ-साथ भुतिया भी हैं। ये सारी जगहें आज तक सुनसान पड़ी है। आइये आज आपको ऐसी ही कुछ जगहों से अवगत कराते हैं।

 

बेलारूस शहर

सबसे पहले है यूक्रेन के बेलारूस शहर। बॉर्डर पर बसे इस शहर में कोई भी नहीं रहता है। सालों से ये शहर खाली पड़ा है। न्यूक्लियर हादसे के बाद इस शहर को खाली करवा दिया था, तब से आज तक यहां कोई नहीं रहता है। मीडिया रिपोर्ट ये भी गवाही देती हैं कि यहां किसी अजीबोगरीब शक्ति को महसूस किया गया है।

 

किजोंग-डोंग

नॉर्थ कोरिया के शहर किजोंग-डोंग की भी अजीबोगरीब कहानी है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यहां 200 परिवार रहते थे, लेकिन साल 1956 के बाद सभी लोग यहां से डर कर भाग गए। आज यह शहर ऐसा हो चुका है, मानो जैसे मृत पड़ा हो।

 

बोड़ी

अमेरिका में एक ऐसा शहर जो लोहे की खोज की दौरान बसाया गया था। इस शहर का नाम बोड़ी है। सन 1886 में यह शहर बसा। यहां मौजूद लोहे की खदानों के चलते लोग यहां आकर रहने लगे लेकिन फिर धीरे-धीरे जब लोहा खत्म होने लगा तो लोगों ने दूसरे शहरों की और रुख करना शुरू कर दिया। देखते-देखते यह शहर कुछ ही दिनों में खाली हो गया। अब ये पूरा शहर खाली पड़ा रहता है।

 

पर्पस

इस शहर को खाली हुए अभी ज्यादा वक्त नहीं बीता है। साल 2000 के बाद से यह शहर खाली पड़ा है। हम बात कर रहे हैं बेल्जियम के पर्पस शहर की। आपको जानकर ताज्जुब होगा, इस शहर में सारी सुविधाएं है बावजूद इसके यहां कोई नहीं रहता।

 

ओरडौर सूर ग्लेन

ओरडौर सूर ग्लेन नामक यह शहर 10 जून 1944 को सबसे पहले चर्चा में आया था। दरअसल, यहां एक ऑफिसर को सुचना मिली थी कि उनके किसी साथी को यहां बंधक बना लिया गया है। सिर्फ इस घटना के कारण ही इस शहर को वीरान बना दिया गया है।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555







TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll

Merchants-Views-on-Yogi-Government-One-Year-Completion

Loading...




Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news