Thugs of Hindostan Katrina Kaif Look Motion Poster Released

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

धरती पर एक ऐसा गांव भी है जहां रहने वाले इंसानों से लेकर पशु-पक्षी तक सब अंधे हैं। यह हकीकत है। जी हां, इसी वजह से यहां रहने वाले पक्षी उड़ तक नहीं पाते। वह जब कभी उड़ान भरने की कोशिश करते हैं तो पेड़ों से टकरा कर गिर जाते हैं। वहीं पशुओं की भी हालत कुछ ऐसी ही है। वे अपना खाना ही नहीं तलाश पाते।

 

यहां लोगों की आंखें तो हैं लेकिन वे कुछ देख नहीं पाते। इस गांव का अस्तित्व अब लोगों के लिए रहस्यमयी बन चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो “टिल्टेपक” नामक इस गांव में जोपोटेक जनजाती के लोग बसते हैं। कहते हैं कि यहां जन्म के समय बच्चे एकदम ठीक होते हैं मगर कुछ दिनों बाद ही वे दृष्टिहीन हो जाते हैं। टिल्टेपक नामक ये गांव सड़क के किनारे बसा हुआ है।

गांव में तकरीबन 70 झोपड़ियां बनी हुई हैं। इस गांव में किसी भी झोपड़ी में आपको एक भी खिड़की देखने को नहीं मिलेगी। इसके पीछे का कारण भी साफ है क्योंकि इन्हें रोशनी की जरूरत ही नहीं पड़ती। बात करें इनके खानपान की तो ये खाने में सेम, बाजरा और मिर्च खाते हैं। इनके पास लकड़ी से बने औजार रहते हैं जिनसे वे काम करते हैं। ये रात का खाना खाकर, फिर शराब पीते हैं और नाच-गाना करते हुए सो जाते हैं। गांव वालों की मान्यता है जिसके बारे में जानकर आपको और तेज झटका लग सकता है।   

 

जी हां, गांव वाले इसके पीछे की वजह एक पेड़ को मानते हैं। इस पेड़ का नाम “लावजुएजा” है। इसे देखने के बाद लोग अंधे हो जाते हैं। जब वैज्ञानिकों को इस बात का पता चला तो वे भी इस गांव की तरफ आकर्षित हुए। उन्होंने इसके पीछे का कारण जानने की कोशिश की। वैज्ञानिकों ने पाया कि जिस पेड़ को लोग रहस्यमयी समझ रहे हैं असल में वैसा कुछ था ही नहीं। उनका कहना है कि उस पेड़ को देखने के बाद भी पर्यटक तो साफ देख पाते हैं। वैज्ञानिकों ने इसके पीछे का एक अलग कारण बताया।

उन्होंने कहा कि ऐसा एक विषैली मक्खी के काटने से होता है। ये मक्खी उनके शरीर में एक तरह के कीटाणु छोड़ देती है जो शरी में फैल जाते हैं और उनकी आंखों के नसों को ब्लॉक कर देते हैं, जिससे कि लोगों को दिखना बंद हो जाता है। ये एक विशेष तरह की काली मक्खी होती हैं। ताज्जुब करने वाली बात है कि जरा सी मक्खी इंसान को अंधा कर सकती है। जब ये मक्खियां किसी को काटती हैं तो यह कीटाणु शरीर में प्रवेश कर जाते हैं। साथ ही शरीर में सूजन आ जाती है। इसके बाद इंसान अंधा हो जाता है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement