Swara Bhaskar Speaks on Her Disabilities

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

दुनियाभर में ऐसे कई देश हैं जहां एक से अधिक शादियों को लेकर लोगों को प्रोत्साहित किया जाता है। ताज्जुब की बात तो यह है कि इसके लिए खुद वहां की सरकार अजीबोगरीब ऑफर देती है। हालांकि कई देश ऐसे भी है जो इसके खिलाफ हैं लेकिन, इस से साफ है कि इस मामले में समाज में ही दो चलन नजर आते हैं। जी हां, UAE सरकार ने लोगों को 2 बीवियां रखने की सलाह दी है।

 

एक रिपोर्ट की मानें तो यहां की सरकार ने इसके लिए बाकायदा एक बिल पारित किया है। सरकार का कहना है कि वह दो बीवियां रखने पर अब लोगों को अलग से मकान भत्ता भी देगी। यूएई में अविवाहित लड़कियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार लोगों को दूसरी शादी करने को प्रोत्साहित कर रही है।

सरकार ने फैसला किया है कि 2 बीवी रखने वाले सभी लोगों को शेख जायद हाउसिंग कार्यक्रम के तहत मकान भत्ता दिया जाएगा। असल में यह दूसरी बीवी के लिए मकान भत्ता होगा।

 

यानी यह एक पत्नी वाले परिवार को पहले से मिल रहे मकान भत्ते के अतिरिक्त होगा। बशर्ते दूसरी बीवी के लिए भी रहन-सहन की वैसी ही व्यवस्था होनी चाहिए, जैसा कि पहली बीवी के लिए होता है।

अविवाहित महिलाओं की संख्या कम करने के लिए UAE सरकार द्वारा लिए गए इस फैसले को लेकर पूरी दुनिया हैरान है तो वहीं सरकार का सोचना है ऐसा करने से उनकी बड़ी समस्या का हल होगा। 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement