Box Office Collection of Dhadak and Student of The Year

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

क्या आपने कभी “वाइफ स्टीलिंग फेस्टिवल” के बारे में सुना है? नहीं न, चलिए आपको इसके बारे में बताते हैं। दरअसल, पश्चिमी अफ्रीका के नाइजर में वूडाबी नाम की जनजाति में यह अजीबो-गरीब रिवाज है। यहां पुरुषों को शादी करने के लिए दूसरे की पत्नी को चुराना पड़ता है।

 

वूडाबी जनजाति के लोग हर साल एक ऐसा त्योहार मनाते हैं, जिसमें कई महिलाएं एकत्रित होकर एक मैदान में बैठ जाती हैं। इनमें शादीशुदा महिलाओं के साथ कुंवारी लड़कियां भी शामिल होती हैं। आपको जानकर हैरानगी होगी इस फेस्टिवल में महिलाओं को नहीं, पुरुषों को सज संवर के आना होता है। इतना ही नहीं महिलाओं का दिल जीतने के लिए पुरुषों को बहुत मशक्कत करनी पड़ती है।

गैर मर्दों की पत्नियों को चुराने वाले इस फेस्टिवल में महिलाएं अपने पार्टनर को चुनती हैं। जिसके लिए औरते मर्द को कई पैमानों पर तौलती हैं। उनका मेकअप, सुंदरता से लेकर डांस को ध्यान में रखते हुए वह अपना पार्टनर चुनती हैं।

 

एक बार औरत अगर हां कर दें तो दोनों का रिश्ता जायज माना जाता है। अगर किसी की पत्नी दूसरे शख्स के साथ जा रही है तो उसका पति उसे कुछ नहीं कह सकता है। वहीं कुंवारी लड़कियों को भी अपने मनपसंद शख्स को पति के रूप में चुनने की आजादी होती हैं। यहां औरतों का शादी से पहले कई पुरुषों के साथ शारीरिक संबंध बनाने की आजादी है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll