Priyanka Chopra Shares Her Experience of Health Issues

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

ब्रिटेन के एक बोर्डिंग स्कूल ने अपने यहां पढ़ने वाले लड़को को स्वेच्छा से स्कर्ट पहनने की अनुमति दे दी है। इस स्कूल का नाम है अपिंघम स्कूल जोकि रटलैंड में स्थित है। स्कूल के हेडटीचर का कहना है कि यदि कोई लड़का स्कर्ट पहनने की इच्छा जाहिर करता है तो उसे ऐसा करने दिया जाएगा। इस स्कूल से सेलिब्रिटी रिक स्टीन और स्टीफन फ्राई पढ़ चुके हैं। स्कूल की सालाना फीस 33 लाख रुपये है। इस बोर्डिंग स्कूल में साल 1973 में पहली छात्रा को एडमिशन मिला था और वर्तमान में यहां लड़के और लड़कियां साथ पढ़ते हैं।  साल 2016 में स्कूल को ज्वाइन करने वाले हेडटीचर रिचर्ड मैलोनी ने कहा- मैं उम्मीद करता हूं कि कोई भी छात्र मेरे पास आकर यह कह सकता है कि मैं यह कपड़े पहनना चाहता हूं और हम उसे उसकी अनुमति दे देंगे।

लैंगिक भेदभाव को मिटाने की पहल

इससे पहले भी स्कूल ने लैंगिक भेदभाव को मिटाने के लिए छात्र-छात्रा की जगह प्यूपिल शब्द का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया था। इस स्कूल में 3 साल तक पढ़ चुके एक्टर क्रिश्चियन जेसेन ने कहा था कि अगर उन्हें स्कूल में स्कर्ट पहनने की मंजूरी मिलती तो वह शायद उसे ही पहनना पसंद करते। उनका कहना था कि जेंडर न्यूट्रल यूनिफॉर्म भेदभाव मिटाने के लिए जरूरी है।

मैलोनी ने बताया कि पिछले साल हफ्तेभर एक छात्र लंबी स्कर्ट पहनकर स्कूल आया था। ब्रिटेन में बहुत से स्कूल जेंडर न्यूट्रल यूनिफॉर्म को अपने यहां लागू कर रहे हैं। वहीं अब तक अपिंघम में लड़के और लड़कियों के लिए अलग-अलग यूनिफॉर्म थीं।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement