Coffee With Karan Sixth Season Teaser Released

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

जिस रेत की गर्मी हम बर्दाश्त नहीं कर पाते और जिसमें जाने से डर लगता है, उस रेत में महल बनाकर एक शख्‍स पिछले 22 सालों से रह रहा है। हैरानी की बात है ना, मगर सच है। दरअसल, ब्राजील के रियो डि जेनेरो में एक शख्स है जो 22 सालों से एक रेत के महल में रहता है।

44 वर्षीय Marcio Mizael Matolias खुद को राजा समझता है। खास बात तो यह है कि आसपास के कुछ लोग भी इसे राजा कहने लगे हैं, तो कुछ इसे देखकर सनकी भी कहते हैं।

एक टीवी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में मार्कियो ने अपनी अनोखी जिंदगी के बारे में रोचक बातें साझा कीं। मार्कियो ने कहा, मुझे समुद्र से प्यार है। लोग ऐसे बीच किनारे रहने के लिए जमकर पैसे खर्च करते हैं, बीच किनारे घर खरीदते हैं, पर मैं इस सबके बिना भी इसका मजा लेता हूं। इसी वजह से मैं इस रेत के महल में रह रहा हूं। मुझे साफ सुथरे घरों से डर लगता है। मार्कियो ने बताया कि वह अपने इस रेत के महल को बचाए रखने के लिए इतने सालों से हर दिन इसपर पानी छिड़कता है। जिससे रेत सूखकर बिखर न जाए। इसके अलावा वह इसकी पूरी देखरेख करता है।

सेंटर ऑफ अट्रेक्शन है मार्कियो

इस बीच पर आने वाले टूरिस्ट्स के लिए मार्कियो किसी सेंटर ऑफ अट्रेक्शन से कम नहीं है। इस महल के बाहर उन्हें सिर पर मुकुट लगाए, एक शाही कुर्सी में बैठे हुए देखा जा सकता है।

मार्कियो ऐसे काट रहा है जिंदगी

बीच के आसपास रहने वाले लोगों ने बताया कि वे मार्कियो को कई सालों से यहां रहते हुए देख रहे हैं। वे भी मार्कियो को “द किंग” कहकर पुकारते हैं। लोगों ने बताया कि वह बस तीन चीजें करते हुए अपनी जिंदगी बिता रहा है, जो है मछली पकड़ना, किताबें पड़ना और गोल्फ खेलना।

बस एक चीज से परेशान है मार्कियो

मार्कियो का कोई परिवार नहीं है, न ही उसने शादी की है। उसने बताया कि उसे जिंदगी में बस एक ही दिक्कत है, वो है नींद की कमी। कई बार रेत इतनी गर्म हो जाती है कि मार्कियो अपने महल में सो नहीं पाता है। ऐसे में उसे समुद्र किनारे कई जीव-जंतुओं के बीच सोना पड़ता है।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement