Sonam Kapoor to Play Batwoman

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

भारत में कुछ न कुछ अजीब घटनाएं होती ही रहती हैं। अब एक महाराष्‍ट्र में हुई बेहद अजीब शादी सामने आई है। अनोखी बात ये है कि इसमें दुल्‍हन लड़का था। यानी कि “गे” शादी।  मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मूल रूप से यवतमाल के रहने वाले ऋषि सेठवाने ने वियतनाम के एक लड़के से शादी की है। दिलचस्प बात ये है कि पेशे से इंजीनियर ऋषि अमेरिका के कैलिफोर्निया में काम करते हैं। पिछले साल अक्टूबर में एक ऑनलाइन डेटिंग वेबसाइट के जरिए उनकी मुलाकात वियतनाम के “विन्ह” से हुई।

पिता तो मान गए लेकिन मां...

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ऋषि ने गे शादी के लिए अपने पिता को राजी कर लिया लेकिन मां तैयार नहीं हुई। इस वजह से उनकी मां इस शादी से दूर रही। नागपुर के 150 किलोमीटर दूर यवतमाल में रस्मो रिवाज के साथ ये शादी हुई है। ऋषि ने अपने फेसबुक अकाउंट पर अपनी शादी की खूबसूरत फोटोज शेयर की है।

 

ऋषि की उम्र 40 साल

बता दें ऋषि की उम्र 40 साल है। उन्होंने आइआइटी पोवई से 1997 में पढ़ाई की है और उनके पास अमेरिका का ग्रीन कार्ड भी है। ऋषि ने जब पहली बार अपने पेरेंट्स को शादी की बात बताई तो, उन्होंने इसका विरोध किया लेकिन दिसंबर के आखिरी हफ्ते में वे भारत आए और पिता को राजी कर लिया। इसके बाद शादी के लिए एक होटल बुक किया गया और दोनों की शादी करा दी गई। इस शादी में 70-80 लोग शामिल हुए। 30 दिसंबर को हुई शादी में करीब 10 गे कपल भी शामिल हुए। ऋषि के पिता मोहन कुमार सेठवानी यवतमाल में एक फोटो स्टूडियो चलाते हैं। हालांकि, उन्होंने बेटे की गे शादी पर मीडिया से बात करने से इनकार कर दिया। शादी के बाद उनका बेटा देश से बाहर चला गया है।

क्या कहता है कानून

मालूम हो सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि समलैंगिकों के संबंध अपराध के दायरे से बाहर किए जाए या नहीं, इसको लेकर कोर्ट विचार करेगा। हालांकि इससे पहले शीर्ष अदालत ने दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को पलट दिया था और धारा 377 के तहत, गे सेक्स को अपराध करार दिया था। इसलिए फिलहाल भारत में गे सेक्स अपराध की श्रेणी में शामिल किया गया है।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll