Sooraj Pancholi to donate his earnings from satellite shankar to army

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

आज हम आपको एक ऐसे डॉगी के बारे में बताने जा रहे हैं जो अकेले हैंडपंप से पानी निकाल लेता है। जी हां, चौंकिए मत, यह डॉगी ऐसी कई काम कर लेता हो हमारे और आपसे बस में नहीं। यह डॉगी हल भी चला सकता है।

यकीन नहीं हो रहा न...

 

कहते हैं जहां मशीन फेल हो जाती है वहां कुत्ते बड़ा काम आते हैं। बात हो चोरों को पकड़ने की या माइन्स का पता लगाने की, हर बार यह जीव ने अपनी उपयोगिता सिद्ध कर देता है। इसकी वफादारी और समझदारी जैसा शायद कोई दूसरा उदाहरण हो।

 

रूस के “लेमन द जायन्ट नौजर” नामक डॉगी की करामात देख लें तो आपकी आंखें खुली रह जाएंगी। जी हां, लेमन न सिर्फ हैंडपंप से पानी भर सकता है, बल्कि वह हल चलाने, पानी की बाल्टी को उठाकर लाने जैसे मुश्किल कामों को भी आसानी से कर लेता है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह डॉगी रूसी सेना में बतौर डॉग ट्रेनर काम कर चुके एक शख्स द्वारा ट्रेंड किया गया है। इनका नाम एलेक्जेडर मार्टिसिन बताया जाता है। यह कुत्ता मार्टिसिन का पर्सनल डॉग है।

 

मार्टिसिन ने इस डॉगी को स्पेशल ट्रेनिंग देकर ऐसा तैयार किया है कि वह आलू की बुआई करने के साथ-साथ, एक पानी की बाल्टी को दूर तक आसानी से ले आता है।

लेमन फसलों की कटाई करना भी जानता है। ये सारे काम कोई जानवर नहीं बल्कि इंसान ही बड़ी मुश्किलों से कर पाता है, लेकिन इस जीव ने यह कथन झुठला दिए।

 

अपने मालिक का वफादार यह डॉगी अपने दूसरे जानवर दोस्तों का भी ख्याल रखता है। वह उनके साथ खेलता भी है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement