Crowd Rucuks At Sapna Chaudhary Program in Begusaray of Bihar

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

कर्नाटक में रहने वाली एक बच्ची के पेट में पिछले एक साल से लगातार दर्द उठ रहा था। परिवार वालों ने उसे अस्पताल में दिखाया। जब डॉक्टर्स ने उसका चेकअप किया तो उसके पेट में बड़ा सा गुच्छा दिखाई दिया। डॉक्टर्स की टीम को कुछ समझ नहीं आ रहा था। अंत में उन्होंने उस बच्ची का ऑपरेशन करने का फैसला किया। ऑपरेशन के बाद बच्ची के पेट से जो निकला उसे देख वहां मौजूद सभी हैरान हो गए।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बच्ची को 14 फरवरी से पेट दर्द की परेशानी हो रही थी। साथ ही साथ उसे उल्टियां भी आ रही थीं। परेशानी को ज्यादा बढ़ते देख उसे गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया। डॉक्टर्स ने जब उसकी जांच की तो पता चला कि वो बच्ची रेपुंजल सिंड्रोम से पीड़ित है।

 

डॉक्टर्स ने बाताया की इस बीमारी में व्यक्ति को बाल खाने की आदत पड़ जाती है। बच्ची की जांच के बाद पता चला कि उसके पेट के ऊपरी हिस्से में कुछ फूला हुआ है। इस बच्ची की आंत में बालों का गुच्छा फंसा हुआ था। उन्होंने बताया कि आंत में इतने सारे बाल आ जाने से आंत एक तरह से ब्लॉक हो गई थी। जानकारी के अनुसार ये एक दुर्लभ बीमारी है और अभी तक दुनियाभर में इस तरह के केवल 45 से 50 केस ही देखने को मिले हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement