Home Jara Hat Ke Different Laws And Rules In Different Countries

दिल्लीः अमन विहार में एक मां ने अपने 8 महीने के बच्चे की हत्या की

कर्नल पुरोहित के मामले में आज SC में सुनवाई, केस रद्द करने की मांग

कर्नाटकः बेलगांव से विधायक संजय पाटिल के खिलाफ FIR, भड़काउ भाषण का आरोप

एसवीई शेखर की अपमानजनक टिप्पणी, चेन्नई में बीजेपी दफ्तर के बाहर पत्रकारों का प्रदर्शन

कर्नाटकः कांग्रेस नेता एन. वाई. गोपालकृष्णन बीजेपी में शामिल

कहीं काली कार...कहीं पीले कपड़े...तो कहीं जॉगिंग बैन, इन देशों के कानून हैरान कर देंगे

Jara Hat Ke | 18-Jan-2018 | Posted by - Admin
   
Different Laws and Rules in Different Countries

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

दुनियाभर में कई ऐसे देश हैं जिनके यहां के कानून अजीब होने के साथ ही हैरान कर देने वाले हैं। तुर्कमेनिस्‍तान के राष्‍ट्रपति ने अपने यहां काली कारों पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दे दिया, वजह है उनका अंधविश्वास। आइए जानते हैं दुनिया के कुछ और विचित्र कानूनों के बारे में।

तुर्कमेनिस्‍तान में काली कार बैन

मध्य एशिया के देश तुर्कमेनिस्तान में एक चौंकाने वाला फैसला सामने आया है। यहां राजधानी अश्गाबात के लोग अब काले रंग की कार नहीं खरीद सकेंगे। इसके पीछे कारण है तुर्कमेनी राष्‍ट्रपति गुरबंगुली बिरडीमुहामेडोव का सफेद कारों को लेकर अंधविश्वास। दरअसल, गुरबंगुली अपने पसंदीदा रंग सफेद को तुर्कमेनिस्तान के लिए भाग्यशाली मानते हैं। ऐसी स्थिति में वहां के अधिकारी भी सफेद रंग की कार को प्राथमिकता देने लगे हैं।

 

इससे पूर्व राष्ट्रपति गुरबंगुली ने 2015 में काले रंग की कारों के आयात को रोक दिया था। हालांकि, अब उन्होंने राजधानी अश्गाबात में यह प्रतिबंध अब और रंग की गाड़ियों के लिए भी लगा दिया है। बताया गया कि साल की शुरुआत में अश्गाबात के लोग जब सुबह उठे तो जिनके पास सफेद को छोड़कर दूसरे रंगों की कारें थीं, वह गायब थीं। पता चला कि अधिकारी उनकी कार उठाकर ले गए। बाद में उन्हें इस शर्त पर कार वापस मिली कि वह अपनी कारों को सफेद रंग में रंगा देंगे।

मलेशिया में पीले कपड़े

ऐसा ही अजीब नजारा 2016 में मलेशिया में देखने को मिला जब वहां के गृह मंत्री अहमद जाहिद हमीदी ने देश में बढ़ रहे प्रदर्शनों को देख कर पीले कपड़ों पर प्रतिबंध लगाया था। यहां पीले कपड़े पहनकर मलेशिया में लोग राष्‍ट्रपति नजीब रजाक को प्रतिबंधित करने की मांग कर रहे थे।

 

जॉगिंग पर लगी रोक

इसी तरह बुरुंडी के राष्‍ट्रपति पियर कुरुनजीजा ने 2014 में जॉगिंग को विध्वंस से जोड़ते हुए इस पर प्रतिबंध लगाया था।

हेयरकट पर जुर्माना

वहीं 2010 में रोमानिया में स्पाइक, पोनीटेल आदि जैसी पश्चिमी हेयरकट पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। इसके लिए लोगों को निर्धारित हेयरस्टाइल की तस्वीरें भी भेजी गईं। नियम उल्लंघन पर जेल या जुर्माने का प्रावधान भी किया गया।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555







TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll

Merchants-Views-on-Yogi-Government-One-Year-Completion




Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news