Updates on Priyanka Chopra and Nick Jones Roka Ceremony

दि राइजिंग न्यूज

आउटपुट डेस्क।

 

चीन के शिनजियांग प्रांत में मुसलमानों पर प्रतिबंध लगातार सख्त होते जा रहे हैं। कुछ दिनों पहले चीन ने स्कूली बच्चों के किसी भी तरह के धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पर रोक लगा दी थी और अब उसने मुस्लिम महिलाओं के लंबे कपड़ों को लेकर नया नियम बना दिया है। ये नियम काफी अजीबोगरीब है।

 

आपको बता दें कि चीन के शिक्षा विभाग ने जनवरी 2018 में एक नोटिस जारी किया था जिसमें सर्दियों की छुट्टी के दौरान बच्चों के धार्मिक स्थलों में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने को कहा गया था। अब पूर्व तुर्किस्तान में चीन की पुलिस द्वारा उइगुर मुस्लिम महिलाओं के लंबे कपड़े काटे जा रहे हैं। पूर्व तुर्किस्तान में जिसे शिनजियांग के नाम से भी जाना जाता है, वहां चीन की पुलिस रास्ते में चलती उइगुर मुस्लिम महिलाओं के कपड़े कैंची से काट रही है।

 

डॉक्यूमेंटिंग अप्रेशन अगेंस्ट मुस्लिम (डीओएएम) संगठन के मुताबिक चीन प्रशासन ऐसा इसलिए कर रहा है क्योंकि उन्हें लगता है कि उइगुर मुस्लिम महिलाओं के कपड़े काफी ज्यादा लंबे हैं। महिलाओं के कपड़े काटे जाने की कई तस्वीरें सामने आई हैं, जिनमें दिख रहा है कि जिन महिलाओं के कपडे़ कमर के नीचे थोड़े लंबे हैं, उन्हें काट दिया जा रहा है। आपको बता दें कि पूर्व तुर्किस्तान मध्य एशिया का एक ऐतिहासिक इलाका है। यह इलाका मुस्लिम बहुल इलाका है जिसे शिनजियांग के नाम से भी जाना जाता है।

 

शिनजियांग प्रांत पर नियंत्रण बढ़ाने के लिए चीन ने उच्च तकनीक वाले ड्रोन भी तैनात किए हैं, जो कि पक्षियों की तरह इस क्षेत्र की निगरानी करते रहते हैं। इसके अलावा खबर है कि चीन ने इस प्रांत में मुसलमानों के लिए रिएजुकेशनल कैंप लगाए हैं, जिनमें मुस्लिमों से उनकी निजी जिंदगी और राजनीतिक विचारों के बारे में पूछताछ की जाएगी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll