Swara Bhaskar Speaks on Her Disabilities

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

चीन ने एक और बड़ा आविष्कार किया है। इस डिस्कवरी से चीन ने एक बार फिर पूरी देश को चुनौती दी है। इसके बारे में सुनकर अभी से अन्य देशों में हलचल मच गई है।

आइये आपको भी बताते हैं इसके बारे में...

 

दरअसल, यह एक चश्में से जुड़ी खोज है। इस चश्मे के बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल, इसे पहनने के बाद चोरों को सरलता से पकड़ा जा सकता है। फेस रेगोनिशन टेक्नोलॉजी से लैस स्मार्ट फोन के बाद चाइना ने अपनी पुलिस के लिए स्पेशल फेस रेगोनिशन चश्मा इजाद किया है।

इस चश्मे में ऐसे ग्लास का इस्तेमाल किया गया है जो कंप्यूटर के जरिए अपराधियों के डेटाबेस से जुड़ा रहता है। इस चश्मे को पहनने के बाद पुलिस वाले के सामने अगर गलती से भी कोई क्रिमिनल आ जाता है तो वह उसे खुद-ब-खुद डिटेक्ट कर लेता है और उसका पूरा डाटा पुलिस वाले के सामने पेश कर देता है। इसकी मदद से पुलिस भीड़ में भी उस क्रिमिनल की पहचान कर लेगी।

एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि इन स्पेशल चश्मों का प्रयोग कर चीनी पुलिस ने अब तक सात खूंखार अपराधियों को अरैस्ट किया है। चीन के झेंझू पूर्वी रेलवे स्टेशन पर इन चश्मों के साथ पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement