Priyanka Chopra Shares Her Experience of Health Issues

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

मुंबई की सरकार ने पूरे महाराष्ट्र में दुकानों और मॉल्स को 24 घंटे खुले रखने की अनुमति दे दी है। सरकार का ये फैसला भले ही आज आया हो, लेकिन माया नगरी में एक ऐसा मार्केट पिछले कई दशकों से लगता आ रहा है जो तड़के चार बजे लगता है और सुबह आठ बजे तक बंद हो जाता है। हम बात कर रहे हैं देश के सबसे बड़े चोर बाजार के रूप में फेमस कमाठीपुरा इलाके के डेढ़ गली में लगने वाले सीक्रेट मार्केट की।

सुबह 4-8 बजे तक चलता है ये बाजार

ये मार्केट मुंबई के कमाठीपुरा इलाके के डेढ़ गली में लगता है। तड़के 4 बजे शुरू होने वाला ये मार्केट सुबह 8 बजे बंद हो जाता है। ऐसा कहा जाता है कि इस मार्केट की शुरुआत 1950 में हुई थी। शुरुआती दौर में मार्केट सिर्फ शुक्रवार के दिन लगा करता था, लेकिन अब मार्केट शुक्रवार और गुरुवार को लगता है।

किस वजह से सीक्रेट है ये मार्केट

कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई के आसपास की छोटी फैक्ट्री से थोक में सामान आता है। इसे यहां कम दाम में हासिल किया जा सकता है। कुछ ब्रांडेड कंपनी से डिफेक्टिव सामान व्यापारी खरीदते हैं, जिसे रिपेयर कर उन्हें आधी कीमत में बेचा जाता है।

8 हजार का जूता सिर्फ 1500 में

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो नाइक का एयर मैक्स 2014 स्पोर्ट्स रनिंग शू की कीमत जहां मार्केट में 8 हजार रुपए है, वहीं डेढ़ गली में यह करीब 1500 रुपए में मिल जाता है। जबकि, कैट कंपनी का लेदर बूट जिसकी असली कीमत 8 हजार रुपए है, वह भी यहां करीब 800 रुपए में खरीदा जा सकता है।

करोड़ों का टर्नओवर

मार्केट में सैकड़ों की तादाद में व्यापारी सामान बेचने आते हैं। माना जाता है कि यहां एक दिन में 15 से 20 करोड़ रुपए तक का बिजनेस होता है। छोटे शहरों के बिजनेसमैन यहां से बड़े पैमाने पर कम कीमत में सामान खरीदने आते हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement