Home Jara Hat Ke Beautiful Girls Are Placed In The Job Of Traffic Police In North Korea

BJP और खुद PM भी राहुल गांधी का मुकाबला करने में असमर्थ: गुलाम नबी आजाद

जायरा वसीम छेड़छाड़ केस: आरोपी 13 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में

J-K: शोपियां में केश वैन पर आतंकी हमला, 2 सुरक्षाकर्मी घायल

महाराष्ट्र: ठाने के भीम नगर इलाके में सिलेंडर फटने से लगी आग

गुजरात: दूसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार का कल आखिरी दिन

यहां सुंदर लड़कियों को मिलती है नौकरी

Jara Hat Ke | 15-Jun-2017 | Posted by - Admin

  • 26 साल की उम्र में हो जातीं है रिटायर
  • कार्यकाल के दौरान नहीं कर सकती हैं शादी  
   
beautiful girls are placed in the job of traffic police in north korea

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।


कहतें हैं सुन्दर और खूबसूरत लड़कियों की बात हर कोई मानता है शायद यही वजह है कि उत्तर कोरिया में स़़डकों पर ट्रैफिक संभालने वाली ट्रैफिक लेडीज की भर्ती उनके लुक्स देखकर की जाती है। इन लडकियों को 26 साल की उम्र में रिटायर कर दिया जाता है। अपने कार्यकाल के दौरान उन्हें शादी करने की इजाजत नहीं होती है। यदि ट्रैफिक लेडी शादी कर लेती है तो उसे तुरंत अपने पद से इस्तीफ़ा देना होता है।





यहां आने वाले पर्यटकों और रहने वाले सिटीजन्स के लिए प्योंगयोंग की सडकों पर कारों को दिशा देतीं 300 ट्रैफिक लेडीज की नियुक्ति हर साल होती है। उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयोंग के चौराहों पर ब्लू वर्दी और काली हील के जूते पहने ट्रैफिक संभालती युवा लडकियां इस देश की तस्वीर बताती हैं। इन्हें आधिकारिक तौर पर ट्रैफिक सुरक्षा अधिकारी कहा जाता है लेकिन दुनिया इन्हें ट्रैफिक लेडीज कहती है।


इसलिए सुंदर लडकियां चुनते हैं


उत्तर कोरिया के लोक सुरक्षा मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि ये लडकियां देश की राजधानी का प्रतिनिधित्व करती हैं इसलिए इनका चयन उनकी कद काठी और सुंदरता के आधार पर किया जाता है। यह मंत्रालय ट्रैफिक मामले देखता है।


पुरुषों के लिए उम्र सीमा नहीं


इन लडकियों के आसपास ही पुरुष ट्रैफिक जवान भी तैनात किए जाते हैं। इनके लिए उम्र सीमा नहीं है। इनकी संख्या करीब 400 है। 1980 से हो रही भर्ती नियम के बारे में अधिकारी का कहना है कि यह कठिन ड्यूटी है इसलिए लडकियों को शादी के बाद इसे निभाना कठिन होता है।




उत्तर कोरिया में लडकियां 26-27 की उम्र में शादी कर लेती हैं। इन लडकियों की भर्ती 1980 से की जाने लगी थी। तब हालांकि यहां कारें काफी कम थी। हमेशा सतर्क ट्रैफिक लेडीज भी उत्तर कोरिया का एक सुरक्षा दस्ता है। दस्ते की सीनियर कैप्टन री म्योंग सिम (24) का कहना है कि हमें सभी एक्शन पूरी तरह अनुशासन मे रहकर और स्फूर्ति के साथ करना पडता है। इनकी ट्रेनिंग भी सख्त होती है। उनका कहना है कि हमारे लीडर सहित हर किसी की नजर हम पर रहती है इसलिए हमें हमेशा सतर्क रहना पडता है।


यह भी पढ़ें

सवालों पर भड़के लालू, दे डाली गाली 

सलमान का जंग पर बड़ा बयान, पढ़िए क्‍या कहा

"नौकरी नहीं, दोषियों पर कार्रवाई चाहिए"

..तो मोदी के सामने झुक गए केजरीवाल!

झारखंड में अब एक रुपये में होगी रजिस्‍ट्री

राहुल को इतनी जल्‍दी नानी याद आ गईं

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news