Swara Bhaskar Speaks on Her Disabilities

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

सबको अचंभित कर देने वाला एक मामला सामने आया है। इसमें एक महिला ने 25 साल पुराने भ्रूण से एक बच्ची को जन्म दिया। जी हां, यूएस की एक महिला ने पुराने फ्रोजेन एम्ब्रियो से एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया। जिस एम्ब्रियो से बच्ची का जन्म हुआ उसे 14 अक्टूबर 1992 को फ्रीज किया गया था और इसे 2017 में 31 मार्च को इंप्लांटेशन के लिए पिघलाया गया था।

बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

बच्ची के जन्म के बाद यह एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया है। इससे पहले 20 साल पुराने फ्रोजेन एम्ब्रियो से बच्चे का जन्म कराया गया था। यूएस नेशनल एम्ब्रियो डोनेशन सेंटर के डायरेक्टर जेफ्री कीनन की मदद से 25 साल पुराने एम्ब्रियो से इस बच्ची का जन्म हुआ।

मां का रिएक्शन

जिस महिला ने बच्ची को जन्म दिया है उनका नाम टीना गिब्सन है। उनका कहना है कि मुझे बस बच्चा चाहिए था। मैं नहीं जानती कि यह वर्ल्ड रिकॉर्ड है या नहीं है। 

क्या होता है फ्रोजेन एम्ब्रियो

अगर कोई कपल बच्चे नहीं करना चाहते हैं तो वह अपना भ्रूण दान कर देते हैं, जिससे दूसरे दंपतियों को इसका फायदा मिल सके। उनके भ्रूण को फ्रीज कर दिया जाता है। जो कपल बच्चा पैदा नहीं पैदा कर पाते हैं ऐसे एम्ब्रियो की मदद से बच्चा हासिल कर सकते हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement