Box Office Collection of Dhadak and Student of The Year

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

हाल ही में खबर आई है कि स्विटजरलैंड का एक गांव है अल्बिनेन जो लोगों की कमी से जूझ रहा है और उससे निजात पाने के लिए वहां की लोकल अथॉरिटी ने 45 साल से कम उम्र के लोगों के लिए एक स्पेशल ऑफर निकाला। इसके तहत वहां रहने आने वाले लोगों को करीब 45लाख रुपए दिए जाएंगे।

 

 

बॉरमिडा (Bormida) गांव में रहो, मजे करो

बता दें कि स्विटजरलैंड का अल्बिनेन गांव पहला ऐसा गांव नहीं है जहां लोगों को आकर बसने पर लाखों रुपए ऑफर किए जाएंगे, इससे पहले इटली के एक गांव को लेकर भी कुछ इसी तरह की घोषणा की गई थी।

इटली के लिग्यूरिया स्थित बॉरमिडा (Bormida) गांव के लिए वहां की अथॉरिटी ने कहा था कि जो भी शख्स अपने परिवार के साथ उस गांव में आकर रहेगा उसे करीब 1.5 लाख रुपए दिए जाएंगे।

इस तरह की घोषणा Bormida गांव के मेयर ने इसलिए की थी क्योंकि वहां जनसंख्या में लगातार गिरावट आ रही थी और लोग शहरों की तरफ भाग रहे थे। इस गांव में सिर्फ 394 लोग रहते थे और धीरे-धीरे कहीं ये गांव भूतहा गांव ना बन जाए, इसलिए वहां के मेयर ने ऐसी घोषणा करने का फैसला किया।

घोषणा के मुताबिक, सरकार बॉरमिडा गांव में आकर रहने वाले परिवार को ना सिर्फ लाखों रुपए देगी बल्कि उसके रहने का किराया भी देगी।

Bormida मुख्य शहर जेनोआ से 50 मील की दूरी पर स्थित है और वहां रहने वाले लोगों की जिंदगी बड़ी ही साधारण सी है। हालांकि यहां कुछ रेस्टोरेंट और चर्च हैं। इस गांव में आकर रहने की शर्त यही है कि जो भी यहां आकर रहेगा उसे सिंपल जिंदगी जीनी होगी।

 

 

अल्बिनेन (Albinen) में रहने से फायदा

कुछ इसी तरह के इरादे के साथ स्विटजरलैंड के गांव अल्बिनेन को लेकर भी घोषणा की गई है। यहां भी आबादी लगातार घटती जा रही है। लोग रोजगार की तलाश में शहरों की तरफ आ रहे हैं और इसे रोकने के लिए वहां की अथॉरिटी ने अल्बिनेन में आकर बसने वाले लोगों को 45 लाख रुपए देने की बात कही है।

अल्बिनेन में आने वाले लोगों के लिए फायदा यह है कि वो यहां अपनी खुद की जमीन खरीदकर घर भी बनवा सकते हैं। अगर दो बच्चों के साथ वाला कपल है और यहां शिफ्ट होता है तो 45 लाख रुपयों का फायदा उसे ही होगा।

 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll