Sonam Kapoor to Play Batwoman

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

अक्‍सर लोग रेस्‍टोरेंट में खाने के बाद अच्छी सर्विस के लिए वेटर को कुछ एक्स्ट्रा पैसे टिप के तौर पर देते हैं, लेकिन वो बिल से कहीं ज्‍यादा तो क्‍या उसके आधे भी नहीं होते हैं। ऐसे में आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि वाशिंगटन के लुईस काउंटी में एक वेटर को उसकी सर्विस के लिए दो लाख रुपए के ऊपर की टिप मिली।

KHQ न्यूज के मुताबिक, अमेरिका में वाशिंगटन के चेहलिस में स्थित रिब आई रेस्तरां में वेटर के रूप में काम करने वाली मिशेल बोझमन को एक कपल ने 44 डॉलर, जो भारतीय मुद्रा में 2998.82 रुपये होता है, के बिल पर 3000 डॉलर यानि 204465 रुपये की टिप दी।

ऐसा लगा सपना देख रही हूं

बोझमन का कहना है कि वे इतने पैसे देखकर पहले चौंक गई, फिर उन्‍हें लगा कि वे कोई सपना देख रही हैं, क्‍योंकि यह सही नहीं हो सकता था। इसके बाद उन्‍होंने अपने साथी कर्मचारी को टिप का चेक दिखाया। तब कहीं जा कर उनको यकीन हुआ कि वाकई टिप में उन्‍हें दो लाख रुपये से ज्‍यादा मिले हैं। तब तक उस जोड़े को खाना खाए हुए बहुत देर हो चुकी थी। टिप के चेक के पीछे एक नोट भी था जिसमें लिखा था, “थैंक्स फॉर स्माइलिंग। आप कड़ी मेहनत करती हैं और देश इस समय खराब दौर से गुजर रहा है।”

जाहिर है वे कहना चाहते थे कि उनके देश की परिस्‍थितियों में मुस्‍कराहट का महत्‍व काफी ज्‍यादा है और शायद उन्‍हें इस वेट्रेस की मुस्‍कान काफी भा गई थी। बोझमन के तीन बच्चे हैं और जीविका चलाने के लिए वो पिछले 20 सालों से रेस्तरां में काम कर रही हैं।

आयरलैंड जाने की है योजना

बोझमन ने बताया कि कपल ने उनसे कुछ बातें की थीं, जिसके बाद बतौर सिंगल मदर उनके संघर्ष के बावजूद मुस्‍करा कर ग्राहकों का स्‍वागत करने के अंदाज की तारीफ भी की थी। उन्‍होंने बताया की नोट में किसी दूसरे की मदद करने का भी अनुरोध किया गया था। बोझमन उस कपल को धन्यवाद करना चाहती हैं और कहना चाहती हैं कि उन्होंने एक अजनबी के लिए जो किया वो बहुत बड़ी चीज थी।

उन्होंने अपने सहकर्मियों के साथ भी उस रकम में से शेयर करने फैसला किया। अब वो टिप का कुछ हिस्सा आयरलैंड की ट्रिप पर भी खर्च करेंगी, क्योंकि वो हमेशा से वहां जाने का सपना देख रही थीं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll