Watch Making of Dilbar Song From Satyameva Jayate

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

किसी मृत व्‍यक्ति को ताबूत की बजाय अगर कार में दफनाया गया हो तो ऐसी खबर पढ़कर आप हैरान जरूर होंगे, मगर ऐसा ही हुआ है। चीन का एक शख्‍स जिसका कार प्रेम उसकी कब्र में भी उसके साथ रहेगा।

ताबूत नहीं, मुझे कार में दफनाना

मरने वाले की आखिरी ख्‍वाहिश पूरी करना उसके परिजनों की भावनात्‍मक जिम्‍मेदारी होती है। अगर कोई शख्‍स अपनी वसीयत में कुछ ऐसा लिख जाये जो उसके जुनून को बताता हो तो परिवार वालों के लिए थोड़ी मुश्‍किल जरूर हो सकती है। जैसा चीन में हुबई प्रांत के बाओडिंग शहर के रहने वाले एक शख्‍स के परिवार वालों के साथ हुआ।

एमएसएन समाचार की एक खबर के अनुसार इस शख्‍स की हैरान करने वाली अंतिम इच्‍छा थी कि उसे ताबूत में रखकर दफनाने की जगह उसकी प्रिय कार के अंदर ही दफनाया जाए। ये बात वो अपनी वसीयत में लिखकर गया था और परिवार ने उसे माना भी। इस अंतिम क्रिया का वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है।

क्‍या हुआ इस अंतिम संस्‍कार में?

खबर के मुताबिक, पिछले माह की 28 तारीख को चीन के रहने वाले इस शख्‍स की मौत के बाद उसे सिल्वर रंग की हुंडई सोनाटा के अंदर रखकर उसके साथ दफनाया गया। उसकी इस इच्‍छा को पूरा करने के लिए परिवार वालों ने एक बड़ी गाड़ी का इंतजाम किया और कार सहित उसके पार्थिव शरीर को दफनाने के लिए कब्रिस्‍तान ले गए। वहां भी कब्र में कार में रखे शरीर रखने के लिए लगभग तीन लोगों की मदद लेनी पड़ी। इसके बाद उसे दफ्न कर दिया गया।

 

 

इस पूरी घटना का किसी स्‍थानीय शख्‍स ने वीडियो बना कर चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर साझा भी कर दिया। इस वीडियो पर नोट लिखा था कि मरने वाले को युवावस्‍था से ही कारों का काफी शौक था। इस के बाद कई लोगों ने इस पर मजेदार कमेंट भी किए जैसे एक कमेंट था कि मुझे तो हवाई जहाज पसंद हैं मुझे क्‍या करना चाहिए।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll