Anil Kapoor Will be Seen in The Character of Shah jahan in Next Project

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

ये कहानी एक ऐसे शख्स की है जिसने अपने सपनों को जिया और उन्हें पूरा भी कर दिया। इस शख्स का नाम राहुल तनेजा है। इस इंसान ने अपनी काबिलियत के दम पर साबित करके दिखा दिया है कि अगर जिंदगी में कुछ अच्छा हासिल करना है तो मेहनत करनी होगी। लगभग 16 साल पहले तक ढाबे पर 150 रुपए महीने और पंक्चर की दुकान पर काम करने वाले इस शख्स ने इस साल मई महीने में ही 1.5 करोड़ की जगुआर कार पर आरटीओ में बोली के जरिए 15 लाख रुपए में वीआईपी नंबर खरीदा।

 

जितने में एक सेडान कार आ जाती है उतने में उस शख्स ने सिर्फ एक वीआईपी नंबर लिया। उस व्यक्ति ने यह बोली RJ 45 CG 0001 नंबर के लिए लगाई। इतना ही नहीं इस नंबर के लिए 1 लाख 1 हजार रुपए की फीस भी अलग से जमा कराई। इस नंबर के लिए उन्हें 16 लाख रुपये देने पड़े। इस बोली में तीन फर्मों में हिस्सा लिया था। राहुल ने सबसे महंगी बोली लगाकर नंबर अपने नाम कर लिया।

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ये शख्स इतना अमीर कैसे बना...कैसे बदल गई इसकी किस्मत...दरअसल एक दिन जब वह अपने मुहल्ले से गुजर रहे थें तब उनकी पर्सनालिटी देखकर मोहल्ले के कुछ लड़कों ने उन्हें मॉडलिंग की सलाह दी। इसके बाद उसने मिस्टर जयपुर, मिस्टर राजस्थान और मेल ऑफ दी ईयर के टाइटल जीत लिए। इसके बाद उन्हें लगातार शो मिलते चले गए। कई इवेंट भी किए।

 

आपको बता दें कि राहुल को 3 साल पहले अटैक आ चुका है। अटैक के दौरान उनका वजन 120 किलो था, जिसे 5 महीने में 48 किलो कम कर लिया। आज राहुल खुद की एक इवेंट व वेडिंग मैनेजमेंट कंपनी लाइव क्रिएशन्स के मालिक हैं। राहुल एमपी के एक छोटे से गांव में बेहद गरीब परिवार में पैदा हुआ है। पांच बहन-भाइयों में वह सबसे छोटे हैं। वह अपने पिता के साथ टायर पंक्चर लगाने का काम करता था। छोटी सी उम्र में ही उसने कुछ बड़ा करने की ठान ली थी। कम उम्र में ही उसने घर छोड़ दिया था। दो साल तक ढाबे पर काम किया था। दिवाली के समय फुटपाथ पर पटाखे, होली में रंग और मकर संक्रांति में पतंगे भी बेची। दिन में ढाबे पर नौकरी की और रात को ऑटो चलाया और सफलता की ऊंचाइयों को छू रहा है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement