Arjun Kapoor and Malaika Arora Affair Updates

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

बर्गर लगभग सभी ने खाया होगा। मगर, आज हम आपको जिस बर्गर के बारे में बताने जा रहे हैं, उसकी कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। इस खास बर्गर की कीमत 700 पाउंड यानी 63,000 रुपए है। इसे दुनिया का सबसे महंगा बर्गर बताया जा रहा है।

टोक्यो के एक रेस्त्रां में दुनिया के सबसे महंगे बर्गर की बिक्री शुरू हो गई है। इसे Oak Door स्टीकहाउस में काम करने वाले शेफ पैट्रिक शिमादा (chef Patrick Shimada) ने तैयार किया है। दरअसल, इस एक्सक्लूसिव फास्ट फूड को देश में रीवा युग की शुरुआत को मनाने के लिए पेश किया गया है। टोक्यो में ओक डोर स्टेकहाउस में यह बर्गर बेचा जा रहा है। 

इस खास बर्गर की बिक्री जून तक ही की जाएगी। इसका नाम “गोल्डेन जॉयंट बर्गर” रखा गया है। इसे बनाने के लिए खास चीजों का इस्तेमाल किया गया है। गोल्डेन जॉयंट बर्गर में 1 किलोग्राम पैटी, वाग्यू बीफ स्लाइस, फॉसी ग्रास (हंस लीवर से बने एक लक्जरी पेस्ट), ट्रफल, लेट्यूस, चेडर पनीर, टमाटर और प्याज भरा गया है। यह लगभग 6 इंच चौड़ा और 10 इंच लंबा है।

सबसे खास बात यह है कि बर्गर की बन में डस्टेड गोल्ड की परत लगी है। ये खास विशेष बर्गर नए जापानी सम्राट क्राउन प्रिंस नरुहितो की ताजपोशी को मनाने के लिए तैयार किया गया है। इसे रेस्त्रां में काम करने वाले शेफ पैट्रिक शिमादा ने तैयार किया है। जो भी व्यक्ति इस खास बर्गर को खाना चाहता है तो इसके लिए आपको 3 दिन पहले एडवांस में बुकिंग करनी होगी। जाहिर है कि जब कीमत इतनी ज्यादा है, तो इसकी क्वांटिटी भी अधिक होगी और इसका स्वाद भी लाजवाब होगा।

इसे बनाने वाले शेफ पैट्रिक ने कहा कि जापान में युग परिवर्तन की बड़ी खबर बनाने के लिए इस बर्गर को उन्होंने बनाया है। शेफ पैट्रिक ने होटल की वेबसाइट पर कहा कि चौथी पीढ़ी के जापानी के रूप में मुझे जापान में काम करते हुए मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement