Biker Died After Collision Between Him and  Zareen Khan Car

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

कई देशों के अपने-अपने कानून होते हैं। हालांकि, कई बार कुछ ऐसे कानून भी बनाए जाते हैं जिनपर यकीन करना बेहद मुश्किल होता है। उदाहरण के लिए जर्मनी के इस कानून को ही ले लीजिए। अगर यहां गाड़ी चलाते वक्त आपका पेट्रोल खत्म हुआ, तो आपको भारी जुर्माना देना पड़ सकता है या फिर आपको जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है।

इस वजह से बनाया गया कानून...

आपको बता दें कि जर्मनी के ऑटोबन हाईवे पर कार चलाते वक्त आपकी कार का पेट्रोल अगर खत्म हो जाता है तो आपको भारी जुर्माना चुकाना पड़ सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि पेट्रोल खत्म होने से इस व्यस्ततम माने जाने वाले हाईवे पर ट्रैफिक व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हो सकती है। इसलिए यहां जाने से पहले ही लोगों को फुल टैंक रखने की चेतावनी भी दी जाती है। आपको बता दें कि इस हाइवे पर एक रूल फॉलो किया जाता है। यहां गाड़ियों की कम से कम रफ्तार 150 से 130 किमी/घंटा की बीच होना अनिवार्य है।

अंडरवियर से कार साफ करना है गैरकानूनी

क्या आपने कभी ऐसा सुना है कि अंडर वियर से कार साफ करना अपराध है? यकीनन आपका जवाब होगा नहीं, तो हम आपको बता दें कि अमेरिका के सैन फ्रैंसिस्को में ऐसा ही कानून है। अगर कोई व्यक्ति यहां अंडरवियर से अपनी कार साफ करते पाया गया, तो इसे अपराध माना जाएगा। हालांकि, ये नियम 2020 तक शहर को “जीरो वेस्ट सिटी” बनाने के लिए बनाया गया है।

  • प्लैग जैसी बीमारी से ग्रस्त व्यक्ति लंदन में टैक्सी नहीं रोक सकता। इस नियम के मुताबिक किसी संक्रमण या ऐसी ही किसी बीमारी के होने पर टैक्सी रोकना गैरकानूनी है।

  • लंदन में 1839 से ये अजीब कानून है। इसके मुताबिक सुबह 8 बजे के बाद कोई भी व्यक्ति अपने घर के बाहर डस्टिंग या धूल साफ नहीं कर सकता। ऐसे करते पाए जाने पर आपको अरेस्ट भी किया जा सकता है।

  • स्विट्जरलैंड में रात 10 बजे के बाद टॉयलेट फ्लश करना गैराकानूनी है। इसे ध्वनि प्रदूषण माना जाता है।

  • वेनिस में कबूतरों को दाना डालना मना है। देश में 2008 में ये कानून बनाया गया था। असल में यहां इतने कबूतर हैं, जो मान्यूमेंट्स को नुकसान पहुंचा रहे थे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement