Mahaakshay Chakraborty and Madalsa Sharma jet off to US for Honeymoon

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

इंग्लैंड के बर्मिंघम में बने एक 104 साल पुराने बैंक के फोटोज जब सामने आई तो इसके सुरक्षा दरवाजों को देखकर लोग दंग रह गए। कई सालों पहले बंद हो चुके “Jefferson County” बैंक के अंदर की फोटोज एक लोकल फोटोग्राफर ने खींचीं तो उस दौर में यहां इस्तेमाल की गई सिक्युरिटी टेक्नोलॉजी सबके सामने आई।

यहां रखी जाती थीं सबसे कीमती चीजें...

 

20वीं शताब्दी के इस बैंक के सुरक्षा दरवाजे बैंक को किसी अभेद किले में तब्दील कर देते थे। भीमकाय दरवाजों में लगे क्लॉक टाइमर मैकेनिज्म दर्शाता है कि उस दौर में भी बैंकों के सुरक्षा प्रबंध कितनी मजबूत थे। यहां उस दौर में कैश के साथ-साथ बड़े बिजनेसमैन अपनी सबसे बेशकीमती चीजें रखा करते थे।

बेहद जटिल था लॉक सिस्टम

 

अब इन फोटोज को ही देख लीजिए। इन्हें देखकर ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि उस दौर में भी गेट लॉक सिस्टम कैसे थे। फोटोग्राफर ने इनकी बारीक से बारीक डीटेल को पेश किया।

उस दौर में थी अमेरिका की सबसे ऊंची बिल्डिंग

 

1913 में बनी ये 27 मंजिला ये इमारत अमेरिका में सबसे ऊंची बिल्डिंग मानी जाती थी। 327 फीट लंबी इस इमारत को रेनोवेट कर अपार्टमेंट में तब्दील कर दिया गया है। हालांकि, यहां रहने वाले कई लोग ये नहीं जानते कि इसी बिल्डिंग में ये पुराना बैंक मौजूद है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll