Mona Lisa to use her personal sari collection for new show

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

आज हम आपको एक ऐसे पेड़ के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद डरावना है। सदियों से इस वृक्ष में बच्चों के मरे हुए शव दफनाएं जाते हैं। दरअसल, यह एक परंपरा के अनुसार किया जाता है और यह इंडोनेशिया में प्रचलित है। यहां बच्चों को मरने के बाद पेड़ के तने और टहनियों में गड्ढा कर उनके भीतर दफना दिया जाता है। ऐसी विचित्र परंपरा के बारे शायद आप पहली बार सुन रहे होंगे। बच्चों की लाश को एक कपड़े में लपेटकर ताड़ के पेड़ से बने फाइबर से ढक दिया जाता है।

समय गुजरने के साथ पेड़ों के ये गड्ढे भर जाते हैं लेकिन ऐसा क्यों किया जाता है यह भी जान लें...दरअसल यहां के गांववालों की मान्यता हैं कि बच्चों की आत्मा को हवा अपने साथ बहा ले जाती है। ये परंपरा सिर्फ ऐसे बच्चों के लिए होती है, जिनकी मौत दांत निकलने से पहले हो गई होती है। वयस्क और युवाओं को जमीन के अंदर ही दफनाया जाता है।

 

इस परंपरा को निभाने वाले लोगों का मानना है कि इससे बच्चे मरने के बाद प्रकृति की गोद में समा जाते हैं। जिस पेड़ की टहनियों में बच्चों को दफनाया जाता है वहां का इलाका बेहद डरावना बन चुका है। यही नहीं यहां के वयस्क की अगर मौत होती है तो पहले उनके पूर्वज के शरीर को कब्र से निकालते हैं और उन्हें नए कपड़े पहना कर गांव में घूमाया जाता है, उसके बाद ही उस मृत वयस्क की शरीर को दफनाया जाता है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll