Hrithik Roshan Career Updates

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

अमेरिका में रहने वाले एक 14 वर्षीय बच्चे ने वीडियो गेम खेलकर ही एक साल में करीब 1.4 करोड़ रुपये कमाए हैं। इस बच्चे का नाम है ग्रिफिन स्पिकोस्की, जो न्यूयॉर्क का रहने वाला है। ग्रिफिन को वीडियो गेम खेलना खूब पसंद है। वह हर रोज करीब 18 घंटे वीडियो गेम फोर्टनाइट खेलता है। साथ ही वह अपने वीडियो को अपने यूट्यूब चैनल स्केपटिक पर भी अपलोड करता है। इन वीडियोज की बदौलत ग्रिफिन को यूट्यूब से खूब कमाई होती है।

ग्रिफिन के युट्यूब चैनल पर करीब 12 लाख सब्सक्राइबर हैं। उसके वीडियोज को 7.1 करोड़ व्यूज मिल चुके हैं। ग्रिफिन के माता-पिता का कहना है कि उसका ध्यान हमेशा वीडियो गेम्स पर ही रहता है। वीडियो गेम्स के प्रति उसका लगाव और कामयाबी देखकर उन्हें बेहद हैरानी होती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ग्रिफिन की बेतहाशा कमाई को देखकर उसके माता-पिता ने उसके लिए एक फाइनेंशियल एडवाइजर और एक एकाउंटेंट भी रखा है। बता दें कि ग्रिफिन साल 2018 में तब चर्चा में आया था, जब उसने फोर्टनाइट गेम के एक जाने-माने खिलाड़ी को हराया था। उसने इसका वीडियो भी यूट्यूब पर अपलोड किया था, जिसे करीब 75 लाख लोगों ने देखा था। इसी व्यूज की बदौलत ग्रिफिन को करीब 100 डॉलर यानी करीब सात हजार रुपये मिले थे। यह उसकी पहली कमाई थी।

 

ग्रिफिन के माता-पिता का कहना है कि उसने तीन साल की उम्र से ही वीडियो गेम खेलना शुरू कर दिया था। वीडियो गेम्स के प्रति उसके लगाव को देखते हुए उन्होंने उसका स्कूल भी छुड़वा दिया है। अब ग्रिफिन घर से ही ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई करता है। साथ ही वीडियो गेम खेलकर वो घर बैठे करोड़ों की कमाई भी कर रहा है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement