Film on Pulwama Attack in Bollywood

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

अमेरिका के लुसियाना में एक 56 साल की महिला किम डेनिकोला को एक दिन तेज सिर दर्द हुआ। उन्होंने अपने पति को फोन किया। जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। हालांकि सर दर्द तो ठीक हो गया लेकिन इतनी देर में किम अपनी जिंदगी के बीते हुए पल भूल चुकी थीं।

 

डॉक्टरों का कहना है कि किम को ट्रांजिएंट ग्लोबल एमनेसिया है। दरअसल, किम के साथ पिछले साल अक्टूबर में ये हादसा हुआ था। किम एक स्थानीय चर्च में बाइबल का पाठ करने पहुंची थीं। इसी दौरान उन्हें सिर दर्द हुआ। पति के आने तक किम की आंखें भी धुंधली होने लगी थीं। थोड़ी देर में किम बेहोश हो गयीं। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के बाद सिर दर्द तो ठीक हो गया लेकिन किम सब कुछ भूल गयीं।

नर्स ने उनसे पूछा, आपको पता है आज कौन सा दिन है और आप कहां हैं? किम ने जवाब दिया, “हां, यह साल 1980 है।” जब किम से पूछा गया कि देश के राष्ट्रपति कौन हैं? किम ने जवाब दिया कि रोनाल्ड रेगन। सबसे पहले इस गड़बड़ी का एहसास तब हुआ, जब अस्पताल में एक अंजान शख्स उनकी ओर आया और उनका हाथ पकड़कर रोने लगा और किम उस शख्स को पहचान नहीं पा रही थीं। जबकि वह उनके पति डेविड थे।

 

किम की याद्दाश्त तब की है, जब वह 18 साल की थीं। इसके बाद उन्हें कुछ याद नहीं है। शादी और दो बच्चे भी नहीं। डॉक्टर्स भी इस बात से परेशान हैं कि किम के साथ ऐसा हुआ कैसे। उनके कई तरह के स्कैन हो चुके हैं और दवाइयां भी चल रही हैं। आम तौर पर इस तरह याद्दाश्त का जाना क्षणिक होता है। परिवार वाले उन्हें तस्वीरों और वीडियो के जरिए सब कुछ याद दिलाने कि कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, अच्छी बात यह है कि किम सकारात्मक सोच रखती हैं। साथ ही एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि अगर मेरी याद्दाश्त नहीं भी लौटी तो कोई बात नहीं। मैं नई यादें बना लूंगी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement