Rani Mukerji to Hoist the National flag at Melbourne Film Festival

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

कभी आप सपने में किसी जंगल में भटक जाते हैं, तो कभी आप देखते हैं कि आप एग्जाम दे रहे हैं या कभी आप सपने में देखते हैं कि आप किसी ऊंची बिल्डिंग से गिर रहे हैं। हम सब कुछ एक सपना समझकर भूल जाते हैं लेकिन हर सपने का कुछ मतलब होता है। सपने अचेतन अवस्था में बोले गए शब्दों की तरह हैं। सपने में हम जो भी देखते हैं, उसका कोई ना कोई अर्थ जरूर होता है। इन सपनों का संबंध हमारी असल जिंदगी से भी होता है। आइए जानते हैं आखिर ये सपने हमसे क्या कहना चाहते हैं...

कई बार हम कुछ ऐसे सपने देखते हैं जो दुर्भाग्य और बुरे वक्त आने का संकेत होते हैं। अगर हम अपने सपनों को समझ लें तो उसके नकारात्मक प्रभाव को कम कर सकते हैं। आइए जानते हैं कौन से हैं वे बुरे सपने...

सांप

सांप को सपने में देखना अशुभ माना जाता है। अगर आपने अपने सपने में सांप देखे हैं तो सावधान हो जाइए। सपने में सांप दिखने का मतलब है कि आपकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है।

किसी करीबी की मौत

सपने में अगर आप अपने किसी करीबी की मौत देखते हैं तो निश्चित तौर पर यह बुरा संकेत है। इसका मतलब है कि आपके निजी और व्यावसायिक रिश्तों में मुसीबतें हैं। लोगों से मिलते वक्त सावधानी बरतें खासकर ऑफिस में।

सपने में रोते हैं

सपने में खुद को रोते हुए या चिल्लाते हुए देखना यह बताता है कि आप अपनी असल जिंदगी में भी परेशान हैं। आपको बेचैनी, दुख, पीड़ा, उलझन, तनाव, अवसाद जैसी भावनाएं घेरे हुए हैं।

कोई आपका पीछा कर रहा हो

अगर आप सपने में देखते हैं कि कोई आपका पीछा कर रहा है तो इसका मतलब यह है कि आप अपनी लाइफ में किसी समस्या को सुलझाने के बजाए उससे भाग रहे हैं। आपका मस्तिष्क आपको यह संदेश देने की कोशिश कर रहा है कि आपको अपनी जिंदगी की उलझनों का सामना करना चाहिए, उनसे भागना नहीं चाहिए। या फिर आप अगर देखते हैं कि आप भागना चाह रहे हैं लेकिन आपका कदम ही नहीं उठ रहा है तो इसके मायने यह है कि आपके अंदर आत्मविश्वास की बहुत कमी है।

बिल्ली

हिंदू संस्कृति में बिल्लियों को अशुभ माना गया है और सपने में भी बिल्ली का दिखना अशुभ समझा जाता है। सपने में बिल्ली दिखने का मतलब है कि आपको किसी से धोखा मिला है या फिर मिलने वाला है।

खुद को किसी जगह फंसा हुआ देखना

अगर आप खुद को किसी जगह फंसा हुआ या बंद देखते हैं तो भविष्य में भाग्य आपका साथ छोड़ने वाला है। आपके लिए अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को संभालना मुश्किल भरा हो सकता है।

सपने में बच्चे को देखना

सपने में बच्चे को देखना भी अशुभ संकेत है। इससे किसी परिजन के दूर होने का संकेत समझा जाता है। अगर आप सपने में किसी बच्चे की दुलार करते हुए देखते हैं तो इसका मतलब आपको किसी से धोखा मिल सकता है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll