Crowd Rucuks At Sapna Chaudhary Program in Begusaray of Bihar

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

लोगों को जानवरों से जुड़े कई प्रकार के सपने आते हैं। सपने में कुत्ता, बिल्ली, गाय, सांप, शेर, हाथी, चीटियां, कई प्रकार के जीव आते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपनों में जानवरों का आना एक सामान्य घटना है।

सपने में भालू

भालू एक शांत जानवर है, लेकिन तब तक जब तक उसे तंग ना किया जाए। सपने में अगर भालू सोया हुआ है या आराम कर रहा है तो यह दर्शाता है कि आपको असल जीवन में मेहनत करने की जरूरत है। आपके पीछे भागता हुआ भालू दर्शाता है कि आपको रीयल लाइफ में भागना नहीं है, बल्कि संघर्ष करना है।

सपने में चीटियां

सपने में एक चीटी दिखना, थोड़ी अधिक दिखना या बहुत सारी चीटियों का दिखना एक ही मतलब देता है। दरअसल यह इस बात का संकेत है कि असल जीवन में आप परेशान हैं। किसी दूसरे व्यक्ति के कारण या फिर कोई ऐसी बात जो आपको मानसिक रूप से परेशान कर रही है।

सपने में मधुमक्खियां

मधुमक्खियां एक-दूसरे के साथ अच्छा संपर्क साधने के लिए जानी जाती हैं और ये सपने में आकर भी ऐसा ही संकेत देती हैं। आपके असल जीवन में लोगों से अच्छे संपर्क हैं, ये यही बताती हैं।

सपने में बिल्ली

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में बिल्ली आए तो घबराना नहीं चाहिए, क्योंकि अमूमन ये शुभ संकेत लेकर ही आती हैं। अगर काली बिल्ली दिखे तो यह आपको अपने भीतर छिपी गुप्त शक्ति को खोजने के लिए प्रेरित करती है। अगर खूंखार बिल्ली दिखे तो इसका मतलब है कि हमें रियल लाइफ में सचेत हो जाना चाहिए।

सपने में कुत्ता

कुछ लोग रीयल लाइफ में भी कुत्ते को देख डर जाते हैं, तो सपने में सोचिए उनका क्या हाल होता होगा। अगर सपने में कुत्ते के भौंकने की आवाज सुनाई दे, तो यह शुभ होता है। अगर कुत्ता काटे तो इसका मतलब है आपके भीतर कोई ग़म या परेशानी छिपी है। अगर वह आपके पीछे भाग रहा है तो आपको अपनी लाइफ सुधारने की जरूरत है।

सपने में हाथी

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में हाथी आए, तो यह एक बड़ा शुभ संकेत माना जाता है। यह दर्शाता है कि असल जिंदगी में आप बड़ी से बड़ी परेशानियों से लड़ने के लिए तैयार हैं। अगर आप सपने में हाथी की सवारी करते खुद को देखें, तो यह बताता है कि असल जीवन में आप एक अच्छे निर्देशक बनने की काबीलियत रखते हैं।

सपने में मेंढक

सपने में अगर आपने मेंढक को हाथों में पकड़ा हुआ है तो यह एक शुभ संकेत है। अगर आप केवल उसकी आवाज़ सुन पा रहे हैं तो यह आपके जीवन में एक नया मोड़ लाएगा। लेकिन अगर आप उसे पानी में देखेंगे तो इसका मतलब है कि आप अंदर से भावनाओं में बह रहे हैं। कुछ है जो आपको परेशान कर रहा है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement