Mona Lisa to use her personal sari collection for new show

दि  राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

कई शोधों का कहना है कि हम रात में वही सपने देखते हैं, जिनका हकीकत में या हमारी यादों से कोई न कोई पाला जरूर पड़ा हो।

सोते समय सपनों का आना कई बार अच्छे अनुभव देता है, तो कई बार डरावना भी होता है, पर इसपर दिमाग का कोई जोर नहीं चलता। कई शोधों का कहना है कि हम रात में वही सपने देखते हैं, जिनका हकीकत में या हमारी यादों से कोई न कोई पाला जरूर पड़ा हो। बहरहाल, हम आपको बताने जा रहे हैं आपके सपनों से जुड़ी वो 12 बातें, जो आपकी जिंदगी में खास अहमियत रख सकती हैं।

पूरी तरह से पैक डिब्बे या सामान: आपने सपनों में किसी डिब्बे को बंद देखा है, या कुछ सामान पैक्ड है, तो तैयार रहिए। आपकी लाइफ का कोई न कोई सीक्रेट खुलने वाला है। जिससे आप परेशानी में पड़ सकते हैं। 

गिरना: अगर आप सपने में कहीं गिर रहे हैं, तो ये चिंता की बात है। इसका आपके जीवन में बुरा असर पड़ सकता है। आप कई बातों पर से अपना कंट्रोल खो सकते हैं। बेवजह चिंता भी बढ़ सकती है। पराजय का डर सताता रहेगा।

बिल्ली: बिल्ली का सपनों में दिखने से मतलब है कि आप अंदर से मजबूत हो रहे हैं। जाने-अनजाने कोई शक्ति आपकी मदद कर रही है।

दांत: आप सपनों में अगर दांतो को देख रहे हैं, तो समझ लीजिए कि आपके अंदर बढ़ती उम्र को लेकर थोड़ी टेंशन आ जाएगी। पर इससे आप परेशान होने की जगह मस्ती में जिंदगी जीना शुरू कर देंगे।

चींटियां: मेहनत, भरोसा, लक्ष्य की ओर बढ़ना। अगर चीटियां आपके सपनों में दिख रही हों, तो समझ लीजिए कि आप का जिसपर भरोसा है, वो और मजबूत होगा। आपके साथी का बेहतर साथ मिलेगा।

बाल: आजादी के साथ ही जीवनसाथी से लगाव। जी हां, इसका मतलब हुआ कि आप अपने जीवनसाथी के और करीब आ रहे हैं। आप खुद को उनके सामने खुलकर जाहिर कर पाएंगे।

पानी: डर, जोखिम का खतरा बढ़ जाता है। पानी के दिखने का मतलब है कि आप हमेशा जोखिम लेकर बढ़ने वाले व्यक्ति है। जिसमें आप मौका देखकर अपने लिए तमाम रास्ते खोल लेते हैं। 

उड़ना: अगर आप सपनों में उड़ रहे हैं, तो ये आपकी सकारात्मकता को बढ़ाता है। आपकी हिम्मत बढ़ रही है और आप नया करने की आजादी भी पा ही जाते हैं।

सड़क: सपनों में सड़कों के दिखने का मतलब है सादगी, भरोसा और घुमक्कड़ी। आप किसी यात्रा पर निकल सकते हैं और अपने लंबे समय से लक्षित काम को पूरा कर सकते हैं।

कीचड़: कीचड़ में फंसने का मतलब है दामन में दाग लगना। या किसी मामले में फंस जाना। आप रुके नहीं, लक्ष्य की ओर बढ़ते रहें।

हरा रंग: इसका मतलब है कि आप लोगों से जुड़ रहे हैं। आपकी जोड़ी में एक दूसरे को लेकर भरोसा बढ़ रहा है। प्यार बढ़ रहा है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll