Second Teaser of Movie Sanju  Released

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।


धर्म-ग्रंथों में मनुष्य को कौन से काम करना चाहिए और कौन से नहीं इन सब के बारे में कई बातें बताई गई हैं। शुक्रनीति के अनुसार, ये तीन काम ऐसे हैं, जिन्हें करना तो दूर, इनके बारे में सोचना भी गलत है।


आइये जानतें हैं ऐसे कौनसे काम हैं


किसी के साथ बुरा व्यवहार करना

धर्म-ग्रंथों में हर किसी के साथ समान और प्रेम का व्यवहार करने की बात कही गई है। जो मनुष्य अमीर-गरीब, स्वस्थ-पीड़ित में भेद न करके सभी के लिए समान भावना रखता है और समान व्यवहार करता है, उससे भगवान हमेशा प्रसन्न रहते हैं और उसकी सभी इच्छाएं पूरी करते हैं। दूसरों के साथ बुरा या घातक व्यवहार करने वाले को समय के साथ खुद भी उसके कई दुष्परिणाम झेलने पड़ते हैं। इसलिए, ऐसा काम करना तो दूर उसके बारे में सोचना भी नहीं चाहिए।


किसी की आजीविका को नुकसान पहुंचाना


कई लोगों का स्वभाव दूसरों की तरक्की से जलने वाला होता है। ऐसे लोग दूसरों को नुकसान पहुंचाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। उनके लिए सही-गलत के कोई मायने नहीं होते। जिन लोगों के मन में छल-कपट या जलन जैसी भावनाएं रहती हैं, उन्हें भविष्य में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए, ऐसी भावनाओं से दूर ही रहना चाहिए।


किसी के लिए हिंसा करना


कई लोगों का स्वभाव हिंसक या बहुत ज्यादा गुस्से वाला होता है। ऐसे लोग किसी को भी नुकसान पहुंचाने से पहले एक बार भी नहीं सोचते। हिंसा करना सभी धर्मों में गलत माना जाता है और ऐसा कर्म करने वाले को जीवन में कभी भी सुख या उन्नति नहीं मिल सकती। इसलिए बेहतर है कि ऐसा कुछ करना तो दूर उसके बारे में सोचे भी नहीं।


यह भी पढ़ें

सवालों पर भड़के लालू, दे डाली गाली 

सलमान का जंग पर बड़ा बयान, पढ़िए क्‍या कहा

"नौकरी नहीं, दोषियों पर कार्रवाई चाहिए"

..तो मोदी के सामने झुक गए केजरीवाल!

झारखंड में अब एक रुपये में होगी रजिस्‍ट्री

राहुल को इतनी जल्‍दी नानी याद आ गईं

सुनिए नवाज़ शरीफ का जवाब..... 

ट्रम्प हुए 71 साल के,पद संभालते ही बन गए थे 

कहीं ये पाक सेना प्रमुख के आदेश तो नहीं...!

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll