Home Gyan Ganga Solutions Of Problems Faced In The Days Of Week By Shiv Puran

पुलवामा में आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया है: CRPF

राहुल गांधी ने ट्वीट कर PM से पूछे 3 सवाल, साधा निशाना

जब ट्रंप से पूछा गया कि वो विकास कैसे करेंगे तो उन्होंने कहा मोदी की तरह: योगी

नैतिकता के आधार पर केजरीवाल और उनके MLA इस्तीफा दें: रमेश बिधूड़ी

दबाव में हैं मुख्य चुनाव आयुक्त: अलका लांबा

शिवपुराण के अनुसार, सप्ताह के सातों दिन के उपाय

Gyan Ganga | 20-Jun-2017 | Posted by - Admin

   
solutions of problems faced in the days of week by shiv puran

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।


शिवजी को समर्पित ग्रंथ शिवपुराण में दुर्भाग्य दूर करने के कई उपाय बताए गए हैं। इस ग्रंथ के अनुसार सप्ताह के सातों दिनों के अधिपति देवता अलग हैं और उन्हें प्रसन्न करने के उपाय भी अलग हैं। यहां जानिए सप्ताह के सातों दिनों के लिए अलग-अलग उपाय


  • सोमवारये चंद्र का दिन है और चंद्रदेव संपति के दाता हैं। इस दिन किसी गरीब को उसकी पत्नी सहित भोजन कराएं। भोजन में शुद्ध घी से बना पकवान अवश्य रखें। साथ ही, महालक्ष्मी की पूजा करें।
  • मंगलवार मंगलदेव इस वार के अधिपति हैं और वे बीमारियों को दूर करते हैं। इन्हें प्रसन्न करने के लिए मंगलवार को महाकाली की पूजा करें। साथ ही, किसी गरीब को भोजन कराएं। भोजन में उड़द,मूंग या तुवर की दाल जरूर रखें।
  • बुधवारइस वार के कारक बुध देव बुद्धि के देवता हैं। बुधवार को भगवान विष्णु को दूध से बने पकवान का भोग लगाएं। विष्णु की पूजा से बुध प्रसन्न होते हैं।
  • गुरुवार गुरुवार के स्वामी हैं बृहस्पति और वे आयु बढ़ाते हैं। इन्हें प्रसन्न करने के लिए गुरुवार को वस्त्र, यज्ञोपवीत और खीर से इष्टदेव की पूजा करें।
  • शुक्रवारसुख-सुविधा की चीज़ों के कारक देवता हैं शुक्र। इन्हें प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार को किसी गरीब महिला को सुहाग का सामान और अन्न दान करें।
  • शनिवार शनिवार के कारक देव शनि हैं और वे मृत्यु भय दूर करते हैं। इन्हें प्रसन्न करने के लिए शनिवार को शिवलिंग पर तिल चढ़ाएं। किसी गरीब को तिल से बना भोजन कराएं।
  • रविवाररविवार के अधिपति देव सूर्य अच्छा स्वास्थ्य प्रदान करते हैं। इन्हें प्रसन्न करने के लिए रोज़ सूर्य को जल चढ़ाएं। ये उपाय रविवार से शुरू करें। किसी गरीब को गुड़ का दान करें।


यह भी पढ़ें

बीजेपी का दलित कार्ड, कोविंद होंगे राष्ट्रपति

दलित के बदले दलितविपक्ष की ओर से मीरा कुमार

होटल ताज को मिला ट्रेडमार्क

जब गोरे उर्दू नहीं बोल सकते, तो हम अंग्रेजी क्‍यों बोलें

फ्लाइट में महिला से की अश्‍लीलता, धरा गया

केरल फंसा वायरल फीवर की चपेट में

जिंदा हो गया मृत बच्‍चा!

बदसलूकी करने वाले सांसद के उड़ने पर लगा बैन

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555







Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news