Film on Pulwama Attack in Bollywood

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

होली हिन्दुओं का बेहद प्यारा त्योहार है। मान्यता है की अगर होलिका दहन को पूरे विधि-विधान के साथ किया जाए तो घर में कभी भी पैसो की कमी नहीं होती और बड़ी से बड़ी परेशानियों का हल अपने आप ही निकल जाता है। ऐसे में अगर आप भी पैसो की कमी से परेशान हैं और घर में सुख समृद्धि का वास चाहते हैं तो इस होलिका दहन पर इस तरह करें पूजा।

होलिका दहन कैसे करें

  • होलिका दहन करने से पहले होली की पूजा करें। होलिका दहन के मुहूर्त में फूल ,गुलाब, पानी ,कलावा और गुड़ से होलिका का पूजन करें। गोबर से बनाई गई खिलौने की चार मालाएं अलग से घर में ला कर रखें। इसमें से एक माला पितरों के नाम, दूसरी हनुमान जी के, तीसरी शीतला माता के नाम की और चौथी माला अपने परिवार के नाम की निकाल लें। अब सबसे पहले कच्चे सूत के धागे को होलिका के चारो और परिक्रर्मा करते हुए लपेटते हुए लोटे का शुद्ध जल ,चावल, फूल,गुड़ ,साबुत हल्दी , मूंग, बताशे , गुलाल, नारियल साथ ही नई फसल के धान और गेहूं की बलियां एक एक करके होली की आग में चढ़ाते जाएं।

  • अगर घर में पैसो की कमी रहती है तो ध्यान रखें कि पूजा करते समय परिवार के सभी सदस्य वहां पर मौजूद हो ।होलिका दहन के समय होली की आग की 3 से 7 बार परिक्रमा करें। ऐसा करने से घर में सुख शान्ति बनी रहेगी ।

 

  • होलिका दहन के बाद उसकी थोड़ी सी भस्म अपेन साथ जरूर लाएं , जब भी आप किसी शुभ काम के लिए कहीं जाए तो माथे पर इस भस्म से टिका लगा लें। ऐसा करने से आपका कोई भी काम नहीं रुकेगा। साथ ही ये उपाय आपके बिजनेस को बढ़ाकर आपको धन लाभ भी करवाएगा।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement