Home Gyan Ganga Habits That Can Drift Away Goddess Laxmi From You

गुजरात में एक करोड़ की चरस के साथ 2 लोग गिरफ्तार

J-K: अनंतनाग में पुलिस ने राइफल छीनने की कोशिश की विफल

विपक्ष पर PM मोदी का हमला, कहा- कट्टर दुश्मनों को भी बना दिया दोस्त

भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रही जांच की वजह से जेल में हैं 4 पूर्व CM: मोदी

राजनीति रिश्ते-नातों के लिए नहीं, बल्कि समाज के लिए कर रहे हैंः PM मोदी

देवी लक्ष्मी को अप्रिय हैं ये बातें

gyan-ganga | Last Updated : 2017-08-19 17:31:29


Habits That can Drift Away Goddess Laxmi From You


दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।  

हर व्यक्ति खुशहाल जीवन यापन करना चाहता है। जिसके लिए वह दिन-रात कड़ी मेहनत भी करता है लेकिन फिर भी पारिवारिक सदस्यों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है। दरअसल व्यक्ति अपनी दिनचर्या में ऐसे काम कर लेता है जिसके कारण देवी लक्ष्मी रुठ जाती हैं और परिवार को परेशानियां झेलनी पड़ती हैं। यहां ऐसी कुछ बातों के बारे में बताया गया है जो देवी लक्ष्मी को अप्रिय हैं। जिन घरों में इन कामों को किया जाता है, वहां पर देवी लक्ष्मी की कृपा कभी नहीं बनती।

  • जब भी कहीं बाहर से आते हैं तो घर के अंदर प्रवेश करने से पहले पैरों को पानी से धोकर साफ कर लेना चाहिए। यदि ऐसा नहीं करते तो नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश कर सकती है।
  • पुरुष को कभी भी पराई स्त्री पर बुरी नजर नहीं डालनी चाहिए। इस प्रवृति के इंसान को ग्रंथों में दानव के समान माना गया है। इस प्रकार के लोगों पर देवी लक्ष्मी की कृपा कभी भी नहीं बनती।
  • महिलाएं घर की लक्ष्मी के समान होती हैं। जो महिलाएं घर में अंशाति फैलाती हैं और लड़ाई-झगड़े करती हैं, वहां पर धीरे-धीरे दरिद्रता का वास होने लगता है।
  • जिन घरों में बुजुर्ग, महिलाओं और मेहमानों का अपमान होता है, वहां पर देवी लक्ष्मी की कृपा कभी नहीं बनती।
  • भूलकर भी किसी प्रतिमा या पूजा की सामग्री को सीधे जमीन पर नहीं रखना चाहिए। यदि कभी प्रतिमा जमीन पर रखने की आवश्यकता हो तो उसके नीचे कोई वस्त्र अवश्य रखे दें।
  • ढलते सूर्य या चंद्रमा को नहीं देखना चाहिए। इन को ढलते हुए देखना अशुभ होता है। इससे व्यक्ति की सेहत के साथ-साथ धन पर भी बुरा प्रभाव पड़ सकता है।
  • रविवार के दिन कांसे के बर्तन में न तो भोजन और न ही पानी पीना चाहिए। ऐसा करना घर-परिवार की तरक्की और  सम्मान के लिए शुभ नहीं होता है।
  • सूर्यास्त या दिन के समय दंपति को शारीरिक संबंध नहीं बनाने चाहिए। इससे धन की देवी लक्ष्मी रूठ जाती हैं। जिसके कारण पारिवारिक सदस्यों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है।


" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...