Fanney Khan Promotional Event on Dus Ka Dum

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

दो देशों के बीच सीमा पर आमतौर पर लंबी सी बाड़ होती है और बॉर्डर पर निगरानी के लिए दोनों देशों की सेनाएं लगीं होतीं हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे देशों की सीमाओं की तस्वीरें दिखाने वाले हैं, जिन्हें देख आप भी हैरान रह जाएंगे।

 

नॉर्वे और स्वीडन

तस्वीर देखकर यकीन नहीं होता, लेकिन ये शख्स एक ही साथ दो देशों में खड़ा है। उत्तरी यूरोप में बसे इन दो देशों को जोड़ने वाले रास्तों में एक रास्ता ये है और सीधी खींची रेखा बॉर्डर का काम करती है। यहां कोई भारी-भरकम सेना नहीं है क्योंकि दोनों देशों के संबंध काफी अच्छे हैं।

 

नीदरलैंड और बेल्जियम

तस्वीर में दिख रही नीली रेखा जिसमें प्लस का साइन बना है, नीदरलैंड और बेल्जियम के बीच की सीमा है। यूरोप में मौजूद इन दो देशों के पास एक-दूसरे के कई एनक्लेव हैं।

 

जिम्बाब्वे और जाम्बिया

अफ्रीका के ये दोनों देश एक बेहद सुंदर नजारे से बंटते हैं। विक्टोरिया फॉल्स दुनिया का सबसे बड़ा जलप्रपात है और ये जिम्बाब्वे और जाम्बिया के बीच सीमा का काम भी करता है।

 

ऑस्ट्रिया, हंगरी, स्लोवाकिया

मध्य यूरोप में बनी ये टेबल और कुर्सियां काफी खास हैं क्योंकि तीनों कुर्सियां 3 अलग-अलग देशों में हैं। अगर आप इस जगह जाएंगे तो आप एक साथ तीन देशों – ऑस्ट्रिया, हंगरी, स्लोवाकिया में होने का लुत्फ उठा सकते हैं।

 

अमेरिका और कनाडा

तस्वीर देखकर आपको यकीन न हो लेकिन ये शख्स दो देशों में खड़ा है। ये एक लाइब्रेरी है जिसका नाम हैस्कल लाइब्रेरी है। एक तरफ अमेरिका का डर्बी शहर है तो दूसरी ओर कनाडा का वर्मोंट। ये काली पट्टी दोनों देशों के बीच की सीमा है।

 

जर्मनी, बेल्जियम, नीदरलैंड

तस्वीर में दिख रहा शख्स एक साथ तीन देशों में खड़ा है – जर्मनी, बेल्जियम और नीदरलैंड। पत्थर का ये पोस्ट तीनों देशों की दिशा में इशारा करता है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll