Box Office Collection of Dhadak and Student of The Year

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

शगुन अपशगुन की बातें हमारे देश में प्राचीनकाल से सुनने को मिल रही हैं। दैनिक जीवन में भी हमें अक्सर ऐसे संकेत मिलते हैं जो यह बताते हैं कि क्या शुभ है और क्या अशुभ। कुत्ता भी अपने व्यवहार से कुछ ऐसी ही शगुन और अपशगुन की बातें बताता है। हालांकि इन बातों का कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है। मगर फिर भी लोग इन बातों पर विश्वास करते आ रहे हैं।

आप भी जानिए क्या हैं इनके मायने:

  • यदि आप घर से किसी काम के लिए बाहर जा रहे हैं और कोई कुत्ता रास्ते में भौंकते हुए आपका रास्ता रोकने लगे तो इसका अर्थ है कि आप उस कार्य के लिए ना जाएं क्योंकि उसमें आपको असफलता मिलने की आशंका है।
  • यदि घर से निकलते वक्त कोई कुत्ता आपको खुजलाता हुआ दिखे तो ये भी एक अशुभ संकेत है। खुजली का अर्थ है किसी कार्य में फंसना.
  • आपको किसी महत्वतपूर्ण यात्रा के लिए जाने से पहले यदि कुत्ते के मुंह में हड्डी दिख जाए तो उस यात्रा को टालने का प्रयास करना चाहिए। दरअसल कुत्ते के मुंह में हड्डी यात्रा में तकलीफों की ओर इशारा करती है।

  • वैसे तो लोग वफादारी के लिए घर में कुत्ता पालते हैं, लेकिन जब आप खाना खा रहे हों और कुत्ता रो पड़े तो ये आपके ऊपर आने वाले संकट को दर्शाता है। वहीं रात के वक्ते घर के बाहर कुत्ते के रोने का अर्थ है कि घर में किसी की मृत्यु होने वाली है।
  • घर से किसी कार्य के लिए जाते वक्तु रास्ते में कई कुत्ते आपको लड़ते हुए दिख जाएं तो यह इस बात का संकेत है कि आप कार्य के लिए जहां जा रहे हैं वहां लड़ाई होने कर पूरी आशंका है।
  • यदि घर से निकलते वक्त आपको संभोग करते हुए कुत्ते दिख जाएं तो यह भी अशुभ होता है। यह आपकी यात्रा में विघ्न की ओर भी संकेत करता है। यदि आप घर से निकलने के लिए तैयार हैं और आपका पालतू कुत्ता  आपकी गाड़ी पर चढ़कर बार-बार भौंके तो आपको समझ जाना चाहिए कि वो किसी दुर्घटना की आशंका के बारे में बता रहा है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll