Neha Kakkar Reveald Her Emotional Connection with Indian Idol

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

अगर आपके पास पैसा टिकता नहीं है, तो इसका कारण आपकी जेब में छिपा हो सकता है। इन कारणों की पहचान कर उन्हें अपने से दूर कीजिए। पैसा भी रुकेगा और प्रसन्न भी रहेंगे। पर्स में बिना काम की तमाम चीजें रखकर हम अपने पर्स को कूड़ेदान बना लेते हैं। इसका असर यह होता है कि धन की देवी लक्ष्मी रुष्ट होती हैं और फालतू के खर्चे, पैसा न रुकने जैसी समस्या हो सकती हैं। ज्यादातर लोगों की आदत होती कि वह अपने पर्स में पुराने बिल, विजिटिंग कार्ड, कागज, दवाई की पर्ची को बिना काम के भी संभाल कर रखते हैं। दिखने में यह कागज सामान्य लगते हैं, लेकिन यह आमदनी बढ़ने से रोकते हैं।

बढ़ता है राहू का प्रभाव

ज्योतिषशास्त्र कहता है कि रद्दी कागज से राहु का प्रभाव बढ़ता है, जो आमदनी को घटाता है। लोगों की आदत होती है कि वह पर्स को पैंट की पिछली जेब में रखते हैं। ऐसा करने से धन की देवी लक्ष्मी लौट जाती हैं।

 

फटा हुआ न हो पर्स

जिस पर्स में आप पैसा रखते हैं, वह फटा-पुराना नहीं होना चाहिए। मान्यता है कि अगर पर्स फटा हुआ है, तो आर्थिक तंगी बनी रहती है और अनावश्यक खर्च बढ़ते हैं। फटा हुआ पर्स शनि के प्रभाव को भी बढ़ाता है। इससे बनते कार्यों में अवरोध आते हैं और धन हानि होती है।

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, अपने पर्स में मृत व्यक्ति की तस्वीर, जंगली जानवर का चित्र भी नहीं रखना चाहिए। यह नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाता है, जिससे आर्थिक संकट बना रहता है। पॉकेट में रखने जाने वाले पर्स में धार्मिक वस्तु या देवी-देवताओं के चित्र भी नहीं रखने चाहिए। पर्स हमारे साथ-साथ कई अपवित्र स्थानों पर जाता है, जिससे देवी-देवता रुष्ट होते हैं और आर्थिक समस्या बनी रहती है।

 

पुराने बिल, उधारी का हिसाब-किताब भी पर्स में नहीं रखना चाहिए। इससे कर्ज चढ़ने की संभावना बढ़ जाती है। अगर आप चाहते हैं कि धन आगमन बना रहे, तो चांदी या तांबे की वस्तु को अपने पर्स में रख सकते हैं। लोहा पर्स में कभी नहीं रखना चाहिए। जूठे हाथों से कभी भी पर्स को नहीं छूना चाहिए। इससे देवी लक्ष्मी रुष्ट होती हैं।

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, फटी हुई जेब के कारण भी धन संबंधी समस्या होती है। पैंट की जेब में यदि छेद हो तो भी धन हानि होती रहती है। जो लोग खुद के पास पैसा होने के बाद भी खुद को गरीब या कंगाल समझते हैं, उन लोगों के हाथ में कभी पैसा नहीं रुकता। मन की दरिद्रता, धन का क्षय कराती है।

 

यदि आप दूसरे की संपत्ति या धन को देखकर ललचाते हैं, तो यह भी धनी की कमी का एक बड़ा कारण है। रामायण के अनुसार, अगर आप लालची हैं, तो कभी भी आपके पास धन नहीं रहेगा। रामायण में लिखा है कि जो व्यक्ति घमंड करता है, उसके पास भी धन कभी नहीं रुकता। धन को अपने पास रखने के लिए मनुष्य को घमंड का त्याग करना चाहिए।

जिस भी घर में मादक चीजों का सेवन किया जाता है वह पर लक्ष्मी कभी निवास नहीं करती। इसलिए यदि आपके अंदर भी ऐसी कोई बुरी आदत है, तो उसे अभी छोड़ दीजिए। जिससे मां लक्ष्मी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहे। अक्सर देखा जाता है कि महिलाएं अपने पर्स में पैसों के साथ-साथ खाने-पीने का सामान, निजी वस्तुएं, सौंदर्य-प्रसाधन आदि भी रखती हैं। धार्मिक दृष्टि से इसे भी गलत माना जाता है। इससे भी देवी-लक्ष्मी रुष्ट होती है और आर्थिक समस्या बनी रहती हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll