Film Kalank Box Office Collection Day 6

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों के कारण दुनियाभर में फेमस है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि यहां कुछ कानून ऐसे भी हैं जिनकी वजह से पाकिस्तान का दुनियाभर में मजाक उड़ता है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ अजीबोगरीब कानून के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एकदम बेमतलब हैं।

  • पाकिस्तान अपने किसी भी नागरिक को इजरायल जाने के लिए वीजा नहीं देता है। अब आप सोच रहे होंगे कि इसके पीछे क्या वजह होगी? दरअसल, पाकिस्तान की नजर में इजरायल एक देश नहीं है। इस वजह से यहां जाने के लिए पाकिस्तान अपने नागरिकों को वीजा जारी ही नहीं करता। 

  • पाकिस्तान में बच्चों को अपनी पढ़ाई पर भी टैक्स देना पड़ता है। अगर किसी स्टूडेंट की पढ़ाई पर साल में 2 लाख से ज्यादा का खर्च बैठता है, तो उसे सरकार को 5 फीसदी टैक्स देना पड़ता है।

  • पाकिस्तानी कानून के मुताबिक, यहां के लोगों को गर्लफ्रेंड बनाने की इजाजत नहीं है। शादी से पहले यहां कोई भी लड़का किसी भी लड़की के साथ नहीं रह सकता है। यह अवैध है।

  • पाकिस्तान में कानून है कि यहां आप प्रधानमंत्री या किसी भी सरकारी अधिकारी का मजाक नहीं उड़ा सकते हैं। ऐसा करने पर आपको सजा हो सकती है। साथ ही भारी जुर्माना भी भरना पड़ सकता है। हालांकि, इसके बावजूद वहां नेताओं का जमकर मजाक उड़ाया जाता है, सिवाए आर्मी का मजाक उड़ाने के।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement