Actress Parineeti Chopra is also Going to Marry with Her Rumoured Boy Friend

दि राइजिंग न्यूज़

देहरादून।

विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान शुक्रवार को सदन में गैरसैंण राजधानी को लेकर कांग्रेस ने हंगामा किया। गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन या स्थायी राजधानी बनाए जाने के प्रश्न का संतोषजनक उत्तर न मिलने से नाराज विपक्ष ने सदन से वाकआउट कर दिया। संसदीय कार्यमंत्री प्रकाश पंत का कहना था सरकार गैरसैंण पर आगे बढ़ रही है और उसे स्मार्ट सिटी बनाने के लिए 15वें वित्त आयोग के पास 700 करोड़ रुपये का प्रस्ताव भेजा गया है। विपक्ष का आरोप था कि सरकार गैरसैंण राजधानी को लेकर पैंतरेबाजी कर रही है। सदन में ही सरकार की राज्यमंत्री रेखा आर्य गोवंश के मुद्दे पर अपनी ही पार्टी के विधायकों के सवालों से इस कदर घिर गईं कि स्पीकर को उनका प्रश्न स्थगित करना पड़ा।

वापस लिया अधीनस्थ सेवा चयन आयोग संशोधन विधेयक

विधानसभा में सरकार ने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (संशोधन) विधेयक 2018 वापस ले लिया। सरकार इसे सदन में पारित कराने के लिए लाई थी, लेकिन अचानक उसने इरादा बदल दिया। बताया जा रहा है कि इस विधेयक को कुछ सुझावों के साथ राजभवन ने लौटा दिया था।

 

सदन में पास हुए ये विधेयक

  • उत्तराखंड विनियोग (2018-2019 का प्रथम अनुपूरक) विधेयक 2018

  • उत्तराखंड (उत्तरप्रदेश जमींदारी विनाश एवं भूमि व्यवस्था अधिनियम 1950) संशोधन विधेयक 2018

  • उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय (संशोधन) विधेयक 2018

एनडी तिवारी और अनंत कुमार को श्रद्धांजलि

चार दिन चले सत्र के पहले दिन पूर्व मुख्यमंत्री स्व.एनडी तिवारी को सदन ने श्रद्धांजलि दी और उन्हें याद किया। सत्र स्थगन के दिन सदन ने पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय अनंत कुमार को भी याद किया।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement