Actress Jhanvi kapoor  Shares The Image of Dhadak Sets on Social Media

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के बीच अगले महीने होने वाली ऐतिहासिक शिखर बैठक से पहले उत्तर कोरिया के एक पूर्व राजनयिक ने सनसनीखेज खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि उत्तर कोरिया अपने परमाणु हथियारों को कभी भी पूरी तरह से खत्म नहीं करेगा।

ब्रिटेन में उत्तर कोरिया के उप राजदूत रहे थाए योंग-हो ने कहा कि मौजूदा कूटनीतिक कोशिश और बातचीत, वास्तविक और पूरी तरह निरस्त्रीकरण के साथ खत्म नहीं होगी। हालांकि यह कोशिश उत्तर कोरियाई परमाणु खतरे को जरूर कम कर देगी। थाए योंग-हो ने अगस्त 2016 में अपना पद छोड़ दिया था। उन्होंने दक्षिण कोरियाई समाचार एजेंसी न्यूसिस न्यूज से कहा कि आखिरकार उत्तर कोरिया परमाणु हथियार मुक्त देश के नकाब में परमाणु शक्ति संपन्न राष्ट्र ही रहेगा। गौर करने वाली बात यह है कि उक्त टिप्पणी 12 जून को सिंगापुर में किम और और ट्रंप के बीच होने वाली अभूतपूर्व शिखर बैठक के पहले आई है।

माना जा रहा है कि दोनों कद्दावर नेताओं के बीच होने वाली बैठक में उत्तर कोरियाई एटमी और मिसाइल कार्यक्रम के एजेंडे के छाए रहने के आसार हैं। थाए योंग-हो ने कहा कि उत्तर कोरिया की कूनीतिक रणनीति है कि पहले अत्याधिक टकराव के हालात पैदा करो और फिर अचानक ही शांति के संकेत दो। बता दें कि हाल ही में उत्तर कोरिया ने कहा था कि वह अपने परमाणु परीक्षण स्थल को नष्ट कर देगा।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement